कमलनाथ होंगे मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री, कांग्रेस ने की घोषणा

0

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। इस बात की घोषणा कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर अब से कुछ मिनटों पहले की है।

बता दें कि कांग्रेस की ओर से कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाये जाने की पुष्टि जनता का रिपोर्टर द्वारा खबर चलाये जाने के आधे घंटे से भी ज़्यादा समय के बाद की गई।

इस से पहले आज राहुल गांधी ने कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था, ” समय और धैर्य दो सबसे बलवान योद्धा होते हैं – लियो टॉलस्टॉय ”

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री के तौर पर अपने नाम की पुष्टि के बाद कहा, “यह पद मेरे लिये मील का पत्थर। 13 दिसम्बर को इंदिरा जी छिन्दवाड़ा आयी थी। मुझे जनता को सौंपा था। ज्योतिरदित्य का धनयवाद जो मेरा समर्थन किया। इनके पिताजी के साथ मेने काम किया।इसलिए इनके समर्थन पर ख़ुशी।अगला समय चुनौती का। हम सब मिलकर हमारा वचन पत्र पूरा करेंगे।मुझे पद की कोई भूख नहीं। मेरी कोई माँग नहीं थी। मेने अपना पूरा जीवन बिना किसी पद की भूख के कांग्रेस पार्टी को समर्पित किया। मेने संजय गांधी जी , इंदिरा जी , राजीव जी और अब राहुल गांधी के साथ काम किया। ”

सूत्रों के अनुसार राज्य में उप मुख्यमंत्री का पद नहीं होगा जैसा की मीडिया के कुछ हिस्सों में पहले कहा गया था। हाल ही में संपन्न होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा के 15 साल के शासन का अंत किया था।

चुनाव में अपनी हार क़ुबूल करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने गवर्नर को अपना इस्तीफा पेश कर दिया था। खुद प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली मर्तबा चुनाव में अपनी हार क़ुबूल की थी।

दूसरी ओर राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम पर अब भी असमंजस की स्थिति बरक़रार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here