‘पद्मावती’ विवाद पर कमल हासन ने कहा, ‘मैं चाहता हूं दीपिका का सिर सुरक्षित रहे’

0

मशहूर अभिनेता और दक्षिण भारत के सुपरस्टार कमल हासन ने संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पद्मावती’ में रानी पद्मावती की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का समर्थन करते हुए कहा है कि वह चाहते हैं कि अभिनेत्री का सिर सुरक्षित रहे।

Kamal Haasan

गौरतलब है कि, विभिन्न राजपूत संगठनों और राजनेताओं के विरोध के बीच ‘पद्मावती’ फिल्म को प्रदर्शित करने से रोक दिया गया है। बता दें कि, हाल ही में हरियाणा बीजेपी के चीफ मीडिया को-ऑर्डिनेटर कुंवर सूरज पाल अमु ने तो दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली का सिर काट कर लाने वाले पर दस करोड़ का ईनाम देने का ऐलान कर दिया था, जिसपर जमकर विवाद हुआ था।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कमल हासन ने ट्वीट कर कहा कि, मैं चाहता हूं कि दीपिका का सिर… सुरक्षित रहे। उनकी शरीर से ज्यादा उनके सिर का सम्मान किया जाना चाहिए और इससे भी ज्यादा उनकी स्वतंत्रता का सम्मान किया जाना चाहिए।

कई समुदायों ने मेरी फिल्मों का विरोध किया है, किसी भी बहस में अतिवाद निंदनीय है। उन्होंने आगे कहा, जागो भारत, यह समय है सोचने का। हमने बहुत कुछ कहा, अब भारत मां की सुनो।

निर्देशक पर चितौड़ की महारानी को लेकर ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुये विभिन्न राजपूत समूहों और राजनीतिक दलों के विरोध के बाद केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने तकनीकी मुद्दों का हवाला देते हुये फिल्म के आवेदन को वापस कर दिया है।

बता दें कि, फिल्ममेकर द्वारा ‘पद्मावती’ की रिलीज स्थगित किए जाने के बाद सोमवार को तीन राज्यों को मुख्यमंत्री भी इस विवाद का हिस्सा बन गए। जहां मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगा दिया, वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राजपूत समुदाय की आपत्तियों का समर्थन किया।

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस विवाद को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया और इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को धवस्त करने की एक ‘सोची समझी योजना’ बताया।

बता दें कि, फिल्म के विषय के कारण कुछ समूह इसका विरोध कर रहे हैं। खासकर राजपूत मुख्य रूप से दावा कर रहे हैं कि फिल्म इतिहास को बिगाड़ रही है और रानी पद्मावती का गलत चित्रण कर रही है। बीजेपी और कुछ दूसरे संगठनों ने भी भंसाली की इस फिल्म का विरोध किया है। इतनी ही नहीं कुछ संगठनों ने संजय लीला भंसाली का गला काटने और दीपिका पादुकोण की नाक काटने की धमकी दे चुके है।

वहीं दूसरी ओर ‘पद्मावती’ को लेकर हरियाणा में बीजेपी नेता के द्वारा मिली मौत की धमकी के बाद अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने हैदराबाद में आयोजित हो रहे ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट (GES) से अपना नाम वापस ले लिया है। बता दें कि, यह सम्मेलन 28 से 30 नवंबर तक आयोजित होना है और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप शामिल होंगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here