राहुल गांधी के बाद अब सोनिया से मिले कमल हासन, बोले- तमिलनाडु के राजनीतिक हालात पर हुई बातचीत

0

अभिनय से राजनीति में कदम रखने वाले मशहूर अभिनेता कमल हासन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद गुरुवार (21 जून) को कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मुलाकात की और तमिलनाडु के राजनीतिक हालात पर बातचीत की। सोनिया से मुलाकात के बाद हासन ने कहा, ‘‘मैंने सोनिया गांधी से मुलाकात की और हमने तमिलनाडु में राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा की।’’

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, यह पूछे जाने पर कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने के कांग्रेस के प्रयास में सहयोग करेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘इस बारे में अभी कुछ फैसला करना जल्दबाजी होगी।’’ बता दें कि हासन ने हाल ही में तमिलनाडु में अपनी राजनीतिक पार्टी ‘मक्कल निधि मय्यम’ शुरु की।

गौरतलब है कि तमिलनाडु में दो क्षेत्रीय दलों अन्नाद्रमुक और द्रमुक का बहुत हद तक वर्चस्व है। राज्य में 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं। बता दें कि इससे पहले हासन ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों नेताओं ने तमिलनाडु की राजनीतिक परिस्थिति सहित कई मुद्दों पर बातचीत की।

मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘कमल हासन से मिलकर अच्छा लगा. हमने तमिलनाडु में सियासी हालात सहित दोनों पार्टियों से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की।’ हासन ने कहा, ‘राहुल जी, समय और जानकारियां देने के लिए शुक्रिया। आशा करता हूं कि हमारी बातचीत आपके लिए भी उपयोगी रही होगी।’

हासन ने राहुल से मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा, ‘हमने राजनीति पर चर्चा की, लेकिन जैसा आप सोच रहे हैं, वैसा नहीं।’ यह पूछे जाने पर कि बैठक में तमिलनाडु में उनकी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर चर्चा हुई? कमल ने कहा, ‘हमने इस बारे में चर्चा नहीं की।’ इससे पहले दिन में कमल ने अपनी पार्टी के पंजीकरण को लेकर चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की थी और विश्वास जताया कि यह प्रक्रिया सात-10 दिनों में पूरी हो जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here