सोशल मीडिया: ‘काजोल अगर खाए तो बीफ मतलब भैंस और अखलाक खाए तो बीफ मतलब गाय’

0

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल ने अपने उस वायरल वीडियो पर सफाई दी है, जिसमें उन्हें बीफ खाते हुए देखा गया था। काजोल ने ट्विटर पर एक बयान जारी करते हुए स्पष्ट किया है कि वह भैंस का मीट था, गाय का नहीं। उन्होंने कहा कि गलतफहमी के चलते लोगों की धार्मिक आहत हो सकती हैं, इसलिए वह लोगों को स्पष्ट कर देना चाहती हैं।

सोमवार(1 मई) को काजोल ने ट्विटर पर लिखा, एक दोस्त के घर पर लंच का वीडियो है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि मेज पर बीफ भी था। लेकिन ये गलतफहमी है। उन्होंने आगे लिखा है कि जो दिखाया गया है वह भैंस का मीट था, जो कानूनी रूप से बाजार में उपलब्ध है। मैं ये स्पष्टीकरण इसलिए दे रही हूं, क्योंकि ये संवेदनशील मामला है जिससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं। मेरा इरादा ये बिल्कुल भी नहीं है।

दरअसल, काजोल ने रविवार को मुंबई में अपने दोस्‍त रेयान स्‍टीफन के यहां थीं, जहां से उन्‍होंने यह वीडियो पोस्‍ट किया था। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में काजोल अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर रही थीं, जिसमें उन्होंने बताया था कि उनके सामने बीफ रखा हुआ है।

It's a beautiful Sunday life ! 🥘 fun and 😂😂. @foodstories_1

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि इस वीडियो को काजोल ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर शेयर किया था, हालांकि विवाद बढ़ने के बाद में उन्होंने इसे हटा लिया। लेकिन सोशल मीडिया पर काजोल के इस पार्टी को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Also Read:  खट्टर सरकार ने 'घूंघट' को बताया 'हरियाणा की शान', लोगों ने की आलोचना

इस पर लोग अपने-अपने तरह से प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर्स ने इस मामले को दादरी कांड से जोड़ते हुए लिखा कि, 60 साल में पहली बार, अगर काजोल खाए तो बीफ मतलब भैंस और अखलाख खाए तो बीफ मतलब गाय। बता दें कि 28 सितंबर 2015 की रात ग्रेटर नोएडा स्थित दादरी के बिसाहड़ा गांव में मोहम्मद अखलाक की बीफ खाने के संदेह के आधार पर भीड़ ने पीट-पीटकर हत्‍या कर दी थी। साथ ही उनके बेटे दानिश को पीट पीटकर अधमरा कर दिया गया था।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बीफ पर बैन लगा हुआ है। यहां ना ही बीफ काट सकते हैं और ना बेच सकते हैं। इसे खाने या बेचते हुए पाए जाने पर 5 साल की जेल और 10,000 रुपये का जुर्माना है। हालांकि, अगर किसी को खाना है तो दूसरे राज्यों से या विदेश से लाकर खा सकते हैं। जो लोग दूसरे राज्यों से बीफ लाकर खाएंगे, उन्हें बीफ खरीदने की रसीद दिखानी होगी। आपको यह भी स्पष्ट कर दूं कि बीफ शब्द का अर्थ गाय और भैंस दोनों के मांस से होता है।

Also Read:  मुजफ्फरनगर: नाबालिक युवती का अपहरण कर 10 दिनों तक गैंगरेप, अज्ञात स्थान पर रखने के बाद नहर के पास फेंका

पढ़ें, लोगों ने कैसे दी अपनी प्रतिक्रिया:-

Also Read:  PM मोदी की अपील को योगी आदित्यनाथ ने किया नजरअंदाज, गुलदस्ते से ही किया स्वागत
Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here