“कमलनाथ की सरकार गिराने में पीएम मोदी ने निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका”: कैलाश विजयवर्गीय के बयान से भूचाल, वीडियो वायरल

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के बयान से मध्य प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया है। कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को इंदौर में आयोजित किसान सम्मेलन में एक बड़ा बयान देते हुए कह दिया कि राज्य में कमलनाथ की सरकार गिराने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वपूर्ण भूमिका थी। इस बयान के बाद कांग्रेस ने पीएम मोदी से जवाब मांगा है।

फाइल फोटो: सोशल मीडिया

किसानों को संबोधित करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि, “जब तक कमलनाथ की सरकार थी, उन्हें एक दिन भी चैन से नहीं सोने दिया। नरोत्तम मिश्रा कमलनाथ के सपने में भी आते थे। ये सारी बातें मैं पर्दे के पीछे की कर रहा हूं, आप किसी को बताना मत, मैंने आज तक किसी को नहीं बताई, पहली बार इस मंच से बता रहा हूं कि कमलनाथ जी की सरकार गिराने में यदि महत्वपूर्ण भूमिका किसी थी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की थी, धर्मेंद्र प्रधान जी की नहीं थी।” इस दौरान मंच पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी उपस्थित थे।

भाजपा महासचिव के बयान पर विवाद बढ़ गया है। उसके बाद कैलाश विजयवर्गीय ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि सम्मेलन में मौजूद लोगों को पता है कि यह विशुद्ध रूप से मजाक है। यह बात मैंने हल्के फुल्के मजाकिया लहजे में ही तो कही थी।

मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने विजयवर्गीय के भाषण को लेकर भाजपा पर निशाना साथ है। उन्होंने वीडियो को ट्वीट कर लिखा, “देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस की चुनी हुई संवैधानिक सरकारों को असंवैधानिक तरीके से गिराते हैं। यह खुद भाजपा के ही राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय कह रहे हैं। मध्य प्रदेश कमलनाथ सरकार को मोदीजी ने ही प्रमुख भूमिका निभाकर गिराया। कांग्रेस के आरोपों की पुष्टि…”

कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने जवाब मांगा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि क्या मोदी जी अब बताएंगे कि मध्यप्रदेश सरकार गिराने में उनका हाथ था? क्या मध्यप्रदेश की सरकार गिराने के लिए कोरोना के लॉकडाउन करने में विलंब किया? यह बहुत ही गंभीर आरोप हैं मोदी जी जवाब दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here