VIDEO: BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की अधिकारी को धमकी, बोले- ‘संघ के पदाधिकारी हैं नहीं तो इंदौर में आग लगा देता’

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह कथित तौर पर अधिकारियों को धमकाते नजर आ रहे हैं। वीडियों में कैलाश विजयवर्गीय यह कहते हुए भी सुनाई पड़ रहे हैं कि संघ के पदाधिकारी यहां हैं नहीं तो वह इंदौर शहर में आग लगा देते।

कैलाश विजयवर्गीय
फाइल फोटो

भाजपा महासचिव का यह वीडियो तब सामने आया है, जब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की आंतरिक बैठकों के लिए संगठन के प्रमुख मोहन भागवत और इसके अन्य शीर्ष पदाधिकारी शहर में ही हैं। चश्मदीद लोगों ने बताया कि यह वीडियो विजयवर्गीय की अगुवाई में भाजपा के स्थानीय जन प्रतिनिधियों के रेसीडेंसी क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर किए गए धरना-प्रदर्शन का है। इस दौरान विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि प्रशासन शहर में विकास के नाम पर पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई कर रहा है।

इस मुद्दे पर भाजपा नेताओं ने पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों को सीधी चर्चा के लिए बुलाया था, लेकिन वे नहीं आए। बाद में जब कुछ कनिष्ठ सरकारी अधिकारी प्रदर्शनकारियों के पास पहुंचे, तो विजयवर्गीय ने आला अफसरों के रवैये पर तीखी नाराजगी जाहिर की। वायरल वीडियो में विजयवर्गीय कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि, “क्या वे (आला अधिकारी) इतने बड़े हो गए? क्या उनकी इतनी औकात हो गई? अधिकारियों को समझना चाहिए कि वे जनता के नौकर हैं।”

क्रोधित विजयवर्गीय को शांत करने की कोशिश करते हुए एक प्रशासनिक अधिकारी भाजपा महासचिव से कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि आला अफसरों से भाजपा नेताओं के पत्र व्यवहार के बारे में उसे न तो कोई जानकारी है, न ही उससे किसी तरह की चर्चा की गई है।

बिफरे विजयवर्गीय वीडियो में आगे कहते सुनाई पड़ रहे हैं, “आखिर कोई प्रोटोकॉल होता है या नहीं? हम सरकारी अधिकारियों से लिखित निवेदन कर रहे हैं कि हम उनसे मिलना चाहते हैं। क्या वे हमें यह सूचना भी नहीं देंगे कि वे शहर से बाहर हैं? यह अब हम बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे। हमारे संघ के पदाधिकारी (यहां) हैं, नहीं तो आज आग लगा देता इंदौर में।”

उधर, सूबे में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने वायरल वीडियो के आधार पर भाजपा महासचिव के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा, “सरकारी अधिकारियों को खुलेआम धमकाते हुए शहर में आग लगाने की बात करने वाले विजयवर्गीय पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाना चाहिए।”

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने कैलाश विजयवर्गीय का यह वायरल वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “बेटा बल्लामार- बाप आगबाज..! सुनिये ! इंदौर में माफियाओं पर जारी कार्रवाई से तिलमिलाये भाजपा के महासचिव इंदौर शहर को आग लगाने की धमकी देते हुये..! पश्चिम बंगाल का अनुभव सर चढ़कर बोल रहा है..? कैलाश जी, किसी मुग़ालते में मत रहना, अब शिवराज का सर्कस नही, कमलनाथ की सरकार है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here