कादर खान के बेटे सरफराज ने गोविंदा के कथित ‘पाखंड’ का किया भंडाफोड़

0

मशहूर फिल्म अभिनेता एवं लेखक कादर खान का 31 दिसम्बर को निधन हो गया। 81 वर्षीय अभिनेता लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कनाडा के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। कादर खान कनाडा में अपने बेटे सरफराज और बहू के साथ रह रहे थे। कादर खान के निधन पर राष्ट्रपति, पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, अभिनेता अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अजय देवगन सहित कई बॉलीवुड कलाकारों ने उनके निधन पर ट्वीट कर दुख जताया। उनके निधन पर अभिनेता गोविंदा ने भी शोक व्यक्त किया।

कादर खान

बता दें कि 90 के दशक में कादर खान और गोविंदा की जोड़ी काफी पॉपुलर थी। कादर खान और गोविंदा ने आंखें, राजा बाबू, कुली नंबर 1, आंटी नंबर 1, हसीना मान जाएगी, हीरो नंबर 1 और साजन चले ससुराल जैसी फिल्में की है। कादर खान के जाने के बाद गोविंदा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए उन्हें आखिरी श्रद्धांजलि दी और साथ ही एक इमोशनल मैसेज भी लिखा। वहीं, अब कादर खान के बेटे सरफराज ने खान को श्रद्धांजलि देने पर गोविंदा के कथित पाखंड का उजागर करते हुए उनपर हमला बोला है।

गोविंदा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा था, ‘RIP कादर खान साब। वो सिर्फ मेरे ‘उत्साद’ ही नहीं थे बल्कि मेरे पिता समान थे। उनके साथ काम करने वाले हर एक कलाकार को उनकी याद जिंदगी भर आती रहेगी, वो ऐसे इंसान थे। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री और मेरे परिवार का एक अहम सदस्य आज हमेशा के लिए अलविदा कह गया है। मैं इस समय कितना दुखी हूं, आप इसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले।’

कादर खान के बेटे सरफराज ने समाचार एजेंसी आईएएनएस से कहा, कृपया गोविंदा से पूछिए कि उन्होंने कितनी बार अपने पिता समान व्यक्ति के स्वास्थ्य के बारे में पूछा। क्या उन्होंने मेरे पिता के गुजरने के बाद एक बार भी फोन करने की जहमत उठाई? यह ढर्रा हो गया है हमारे फिल्म जगत का। उन्होंने कहा, यहां भारतीय सिनेमा में योगदान देने वालों के लिए कोई वास्तविक भावनाएं नहीं हैं, विशेषकर जब वे उसमें सक्रिय नहीं रहते हैं। सरफराज ने कहा कि परिवार अभी भी उनकी मृत्यु का शोक मना रहा है।

हालांकि, निधन के कुछ समय बाद ही कादर खान का एक पुराना टीवी इंटरव्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। इस इंटरव्यू में कादर खान ने बताया है कि कैसे उन्हें अमिताभ बच्चन को ‘सर’ कहकर संबोधित नहीं करने पर कथित तौर पर ‘अपमान’ का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं ‘बिग बी’ को ‘सर’ नहीं कहने पर सजा के तौर पर उन्हें कई बड़ी फिल्में तक गंवानी पड़ी थी।

बता दें कि बच्चन और खान ने दो और दो पांच, मुकद्दर का सिकन्दर, मिस्टर नटवरलाल, सुहाग, कुली, शहंशाह, अमर अकबर एंथोनी, शराबी, लावारिस, सत्ते पे सत्ता, नसीब जैसी फिल्मों में एक-साथ काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here