ऑल इंडिया रेडियो ने ट्वीट की अभिनेता कादर खान की मौत की खबर, बेटे ने निधन की खबरों को बताया अफवाह

0

बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन, ऐक्टर और राइटर कादर खान के निधन की खबरों को उनके बेटे सरफराज ने खारिज करते हुए इसे अफवाह करार दिया है। कादर खान के बेटे सरफराज ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि उनके पिता कनाडा के अस्पताल में भर्ती हैं। सरफराज ने कहा, ‘यह खबर झूठी है और सिर्फ एक अफवाह है, मेरे पिता अस्पताल में हैं।’

Kader Khan

आपको बता दें कि बॉलीवुड में अपने बेहतरीन अदाकारी और शानदार डायलॉग से लोहा मनवाने वाले मशहूर अभिनेता कादर खान की हालत पिछले कुछ दिनों से नाजुक बनी हुई है। खराब स्वास्थ्य के चलते उन्हें अस्पताल में बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। इस बीच रविवार (30 दिसंबर) देर रात ऑल इंडिया रेडियो के एक ट्विट ने सभी को हैरान कर दिया। एआईआर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कादर खान के निधन की खबर दी गई।

ऑल इंडिया रेडियो ने कादर खान की तस्वीर के साथ ट्विट किया, ‘सुप्रसिद्ध चरित्र अभिनेता, संवाद लेखक #kadarkhan अब हमारे बीच नहीं रहे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।’ इस ट्विट के बाद फैंस कादर खान को श्रद्धांजलि देने लगे। बहुत से लोगों ने इस खबर को सही मान लिया था। यहां तक कि कई न्यूज वेबसाइट्स ने इस खबर को चलाया।

इस खबर के वायरल होने के बाद कादर खान के बेटे सरफराज सामने आए और खबर की सच्चाई के बारे में बताया। उन्होनें पीटीआई को बताया कि ये सारी खबरें झूठी और अफवाह हैं। उनके पिता अभी अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है। सरफराज ने पीटीआई से हुई बातचीत में कहा, ‘ये खबरें गलत हैं और ये केवल अफवाहें हैं…मेरे पिताजी हॉस्पिटल में हैं।’ कादर खान के बेटे का यह बयान खान के फैन्स के लिए एक बड़ी राहत है।

बता दें कि कादर खान 81 साल की उम्र में प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर (पीएसपी) के शिकार हो गए हैं। जिसके कारण उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया है। वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हैं। कनाडा में इलाज करवा रहे कादर खान की देखरेख के लिए उनका बेटा सरफराज खान और बहू वहीं हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो कादर खान को सांस लेने में समस्या थी और इसी कारण डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा।

कादर खान की तबीयत खराब को लेकर चल रही खबरों के बाद बॉलिवुड सिलेब्रिटीज़ भी उनके अच्छे स्वास्थ्य की दुआएं करने लगे हैं। कादर खान की सेहत को लेकर चिंतित बिग बी अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया, ‘कादर खान, बेहद प्रतिभाशाली ऐक्टर और राइटर अस्पताल में हैं। उनकी सेहत के लिए दुआ करता हूं।’ बता दें कि अमिताभ और कादर खान ने ‘दो और दो पांच’, ‘मुकद्दर का सिंकदर’, ‘मिस्टर नटवरलाल’, ‘सुहाग’, ‘कुली’ और ‘शहंशाह’ जैसी कई यादगार फिल्मों में एक साथ काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here