के चंद्रशेखर राव ने दूसरी बार तेलंगाना के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली

0

के. चंद्रशेखर राव ने गुरुवार(13 दिसंबर) को तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। हैदराबाद स्थित राज भवन में उनके साथ अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली। बता दें कि वह दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। राज्य में समयपूर्व, सात दिसंबर को हुए विधानसभा चुनाव में राव की पार्टी ने शानदार जीत हासिल की थी।

चंद्रशेखर राव
फाइल फोटो

केसीआर के नाम से लोकप्रिय राव को राजभवन परिसर में आयोजित सादे समारोह में राज्यपाल ई. एस. एल. नरसिम्हन ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। राव के साथ पार्टी एमएलसी मोहम्मद महमूद अली ने भी बतौर मंत्री पद की शपथ ली। अली पूर्ववर्ती टीआरएस सरकार में उपमुख्यमंत्री थे। पार्टी के नव-निर्वाचित विधायकों ने बुधवार को सर्वसम्मति से राव को विधायक दल का नेता चुना।

बता दें कि तेलंगाना में सात दिसंबर को विधानसभा चुनाव हुए थे और 11 दिसंबर को नतीजे जारी किए गए थे। राज्य में केसीआर की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति ने चुनाव में भारी बहुमत हासिल किया, जिसके बाद उनके मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया था।

राज्य में 119 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को हुए चुनाव में टीआरएस को 88 सीटें मिली हैं। वहीं कांग्रेस की अगुवाई में बना ‘प्रजा कुटमी’ गठबंधन केवल 21 सीटें ही जीत पाया। राज्य में भाजपा को केवल एक ही सीट मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here