दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष का दावा- जामिया में CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोली चलाने वाले नाबालिग का नाम मतदाता सूची में दर्ज

0

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने बुधवार को दावा किया कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के निकट सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पिछले सप्ताह गोली चलाने वाले नाबालिग का नाम उत्तर प्रदेश के जेवर विधानसभा क्षेत्र में मतदाता के तौर पर दर्ज है।

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा ने संवाददाता सम्मेलन में आरोपी का मतदाता पहचान पत्र दिखाते हुए मामले की सरकारी जांच एजेंसी से जांच कराने की भी मांग की। बता दें कि, आरोपी ने 30 जनवरी को जामिया मिल्लिया के निकट सीएए-विरोधी प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर गोली चलाई थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था। पुलिस ने आरोपी को पकड़कर सुरक्षात्मक हिरासत में भेज दिया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सुभाष चोपड़ा ने आरोपी का मतदाता पहचान पत्र दिखाते कहा, ”इस व्यक्ति ने पिछले लोकसभा चुनाव में मतदान किया था। इसका नाम जेवर विधासभा क्षेत्र में मतदाता सूची में दर्ज है।” उन्होंने कहा, ”अगर यह सच है तो कौन उसे बचाने की कोशिश कर रहा है? उसे नाबालिग बताकर छोड़ दिया गया। सरकारी एजेंसी से इसकी जांच कराई जानी चाहिए।”

गौरतलब है कि, जामिया यूनिवर्सिटी इलाके में दो बार फायरिंग की घटना हो चुकी है। 30 जनवरी को एक नाबलिग ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे एक समूह पर गोली चला दी थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था। बाद में उसे पुलिस ने उसे दबोच लिया था। प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने वाले नाबालिग को कथित रूप से पिस्तौल बेचने वाले एक पहलवान को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है।

इसके बाद 2 फरवरी की देर रात अज्ञात लोगों ने कैंपस के गेट नंबर-5 के पास गोली चलाई। जिसके बाद गुस्साएं छात्रों ने जामिया नगर थाने का घेराव कर दिल्ली पुलिस के विरोध में नारेबाजी की। उसके बाद चश्मदीदों के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई। वही, शाहीन बाग इलाके में फायरिंग की घटना के बाद अब प्रदर्शन वाले इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here