JSPL ग्रुप ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पीएम केयर्स फंड में दिए 25 करोड़ रुपये, प्रधानमंत्री ने नवीन जिंदल को दिया धन्यवाद

0

देश के प्रमुख उद्योगपति नवीन जिंदल की अगुवाई वाली जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) ग्रुप ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष (PM-CARES FUND) में 25 करोड़ रुपए की तत्काल मदद करने की घोषणा की है। 25 करोड़ रुपये के अपने दान की घोषणा करते हुए जेपीएसएल ने कहा, हम अपने माननीय पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी और उनकी सरकार के प्रयासों की सराहना करते हैं। बता दें कि, देश में तेजी से फैल रहे घातक कोरोना वायरस से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1637 पहुंच गई है।

नवीन जिंदल

कंपनी के चेयरमैन नवीन जिंदल ने अपने पिता एवं समूह के संस्थापक ओपी जिंदल की पुण्यतिथि के अवसर पर इसकी घोषणा की। साथ ही कंपनी कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए शासन-प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों में हरसंभव मदद करेगी। पूर्व सांसद एवं कंपनी के चेयरमैन नवीन जिंदल ने अपने ट्विटर पर लिखा, कोविड-19 के खिलाफ देश की जंग में सहभागी बनते हुए जेएसपीएल ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपए का तत्काल योगदान दे रहा है। हम भविष्य में भी इस महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों में हरसंभव योगदान देना जारी रखेंगे।

राष्ट्रीय संकट से लड़ने के लिए जेपीएसएल की उदारता की सराहना करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिंदल के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “धन्यवाद JSPL। यह इशारा बहुत मददगार है। #IndiaFightsCorona।”

नवीन जिंदल ने बाद में कहा, “हम अपनी पूरी ईमानदारी के साथ स्थिति का अवलोकन कर रहे हैं। समूह COVID-19 से निपटने के लिए सरकार की हरसंभव मदद करने के लिए तैयार है। हम भविष्य में समाज की सभी आवश्यकताओं के लिए आगे के योगदान का मूल्यांकन कर रहे हैं।” जेएसपीएल ने यह भी कहा कि कंपनी के प्रत्येक कर्मचारी ने एक दिन के वेतन से लेकर एक सप्ताह के वेतन से लेकर पीएम केयर फंड तक के योगदान के लिए प्रतिबद्ध किया है और कई कर्मचारी स्वेच्छा से योगदान के रूप में इससे अधिक की पेशकश कर रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 12 घंटे के अंदर देश में कोरोना के 240 केस मिले हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 1637 हो गई है, इनमें से 1466 एक्टिव केस हैं। 133 लोग ठीक हो चुके हैं और 38 लोगों की मौत हो चुकी है।स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार सुबह ये आंकड़े जारी किए गए हैं। बता दें कि, कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। 21 दिनों का यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here