BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अर्नब गोस्वामी संबंधित मामले को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मंगलवार (19 मई) को कहा कि वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी द्वारा दायर किए गए मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश और टिप्पणी से यह ‘‘मजबूत संदेश’’ गया है कि विपक्षी दल को ‘‘आपातकाल वाली मानसिकता’’ त्यागनी चाहिए और लोकतांत्रिक आदर्शों का सम्मान करना चाहिए।

अर्नब गोस्वामी

भाजपा अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, ‘‘महाराष्ट्र में कोविड-19 स्थिति चिंताजनक है तथा मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस पत्रकारों को चुप कराने के बजाय अपनी ऊर्जा लोगों के उपचार में लगाएगी। भारत के लोग कांग्रेस के दुस्साहस को देख रहे हैं और उसके घमंड के लिए उसे दंडित करते रहेंगे।’’

नड्डा ने कहा, ‘‘आज माननीय सुप्रीम कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण व्यवस्था दी। अदालत की टिप्पणी से आपातकाल लागू करने वाली, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला बोलने वाली, मीडिया की आजादी को कुचलने वाली कांग्रेस पार्टी को आत्ममंथन करना चाहिए तथा अपने कामकाज का तौर तरीका बदलना चाहिए।’’

बता दें कि, भाजपा प्रमुख की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय में आयी है जबकि सुप्रीम कोर्ट ने पालघर में भीड़ द्वारा पीट पीटकर हत्या किए जाने के मामले में न्यूज शो दिखाने को लेकर रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी के खिलाफ प्रारंभिक प्राथमिकी खारिज करने से इंकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने साथ ही केस को सीबीआई को सौंपे जाने की उनकी मांग को खारिज कर दिया।

लेकिन, उनके खिलाफ इस मामले कई अन्य प्राथमिकियों और शिकायतों को यह कह कर दरकिनार कर दिया कि यह स्वंतंत्रा एवं अभिव्यक्ति के अधिकार को बाधित करने के समान है। बता दें कि, पालघर में भीड़ द्वारा साधुओं की पीट-पीटकर हत्या के मामले पर एक समाचार शो में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कथित अपमानजनक बयान को लेकर अर्नब गोस्वामी के खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज कराई गई हैं। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here