लंदन में चांदी की चम्मच चुराते पकड़े गए ममता बनर्जी के साथ गए कई वरिष्ठ पत्रकार, 50 पॉउंड का भरना पड़ा जुर्माना, यूजर्स बोले- भारत से लूटी हुई दौलत वापस लाने का असफल प्रयास

0

भारतीय पत्रकारों की एक ऐसी शर्मनाक हरकत सामने आई है जिससे देश शर्मसार हो गया है। दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ आधिकारिक दौरे पर लंदन गए कई वरिष्ठ पत्रकारों पर कथित तौर पर चांदी की चम्मचें चुराने का आरोप लगा है। ऐसा तब हुआ जब यहां मेहमानों के लिए लग्जरी होटल में डिनर का आयोजन किया गया था।

आउटलुक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार होटल के सुरक्षा अधिकारी भी इस दौरान हैरान हो गए जब उन्होंने लाइव सीसीटीवी कैमरे में ममता के साथ गए वीवीआईपी मेहमानों को ऐसा करते देखा। इसमें कुछ पत्रकार चांदी की चम्मच चुराकर पर्स और बैग में डाल रहे थे। हैरान करने वाली बात यह है कि बाद में चम्मचें चुराने वालों में कई वरिष्ठ पत्रकार और संपादक भी शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार सबसे पहले टेबल से जिस शख्स ने चम्मच चुराई वह पश्चिम बंगाल के एक सम्मानित समाचार पत्र के एक वरिष्ठ पत्रकार थे। आउटलुक के हवाले से मिली रिपोर्ट के मुताबिक एक अन्य वरिष्ठ पत्रकार पर भी चम्मच चुराने का आरोप लगा है। वह अन्य समाचार प्रकाशन के संपादक हैं। ये जानकारी मुख्यमंत्री के अधिकतर विदेशी दौरों पर साथ रहने वाले एक पत्रकार ने दी है।

रिपोर्ट के अनुसार एक अन्य बंगाली पत्रकार ने बताया कि चोरी के आरोप में पकड़े गए पत्रकारों की समझ थी कि जो कैमरे उनके आसपास लगे हैं वो शायद काम नहीं कर रहें हों, क्योंकि अक्सर बंगाल में सीसीटीवी कैमरे काम नहीं करते। हालांकि लंदन में ऐसा नहीं था। वहां के होटल में सभी कैमरे काम कर रहे थे।

रिपोर्ट के अनुसार होटल के सुरक्षा दस्ते ने जब पत्रकारों को चोरी करते हुए देखा तो उन्होंने बताया गया कि वह जो कुछ कर रहे हैं वह कैमरे में नजर आ रहा है। उन्हें होटल में चोरी करते हुए देखा जा रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ गए एक शख्स ने दावा किया कि उन्होंने चोरी नहीं की। सुरक्षा अधिकारी चाहे तो उनकी तलाश ले सकते हैं। लेकिन सीसीटीवी फुटेज में सारी सच्चाई सामने आ गई।

बाद में होटल के सुरक्षा दस्ते ने सहयोग ना करने पर पूरे मामलों को सार्वजनिक करने की धमकी भी दी। जिसके बाद आरोपी पत्रकारों ने चांदी की चम्मच चोरी की बात को स्वीकारा। इसके बाद उन्हें 50 पॉउंड का जुर्माना भरना पड़ा। चोरी के आरोप की पड़ताल के लिए जब पत्रकारों से संपर्क किया गया तो उन्होंने भी इस आरोप को स्वीकार किया है।

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने लिए मजे

यह खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया है। लोग अपने-अपने अंदाज में पत्रकारों पर कटाल कर रहे हैं। एक यूजर ने तंज कसते हुए लिखा है, “भारत से लूटी हुई दौलत वापस लाने का असफल प्रयास।” वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है, “ममता के साथ लंदन गये पत्रकारों से देश शर्मसार… अधिकारिक डिनर के दौरान चांदी के चम्मच चुराते सीसीटीवी केमरे से पकड़ाये …. चम्मच तो लौटाने ही पड़े 50 पॉउंड का जुर्माना अलग भरना पड़ा … छि:”

https://twitter.com/KavyaaAgain/status/950770069323202561?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jantakareporter.com%2Findia%2Fjournalists-accompanying-mamata-banerjee-fined-50%2F168204%2F

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here