गाजियाबाद: पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान मौत, बदमाशों ने बेटियों के सामने सिर में मारी थी गोली

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में गोली लगने से घायल पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान मौत हो गई है। उनके भाई अनिकेत के अनुसार डॉक्टर ने उन्हें सुबह चार बजे इसकी जानकारी दी। बीते सोमवार रात मृतक पत्रकार विक्रम जोशी को बदमाशों ने घेर कर सरेराह उनकी बेटियों के सामने ही सिर में गोली मार दी थी।

गाजियाबाद

पत्रकार विक्रम जोशी ने अपनी भांजी के साथ छेड़छाड़ के विरोध में बदमाशों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी। इससे नाराज बदमाशों ने विक्रम को सोमवार रात बेटियों के सामने सर में गोली मारी थी। विक्रम की हालत नाजुक बनी हुई थी और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था, उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। आज सुबह उन्होंने गाजियाबाद के नेहरू नगर स्थित यशोदा अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

गौरतलब है कि, सोमवार रात जब पत्रकार विक्रम जोशी पर हमला हुआ तब उनकी दो बेटियां भी बाइक पर सवार थीं। बड़ी बेटी के मुताबिक, पापा बाइक चला रहे थे, इसी दौरान जब बाइक सड़क पर आई तो कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और बाइक गिरा दी। जब पापा ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वे लोग पापा को मारने लगे। इस दौरान कार के पास ले जाकर एक हमलावर ने उनको गोली मार दी। इसके बाद हमला करने वाले फरार हो गए।

घटना के सीसीटीवी फुटेज से खुलासा हुआ कि 5-6 बदमाशों ने पहले विक्रम जोशी के साथ मारपीट की और फिर उन्हें सर में गोली मारकर फरार हो गए। घटना में परिजनों ने 3 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने कल तक मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

गौरतलब है कि, गाजियाबाद सहित उत्तर प्रदेश के कई राज्यों में में बदमाश लगातार हावी हो रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ रख कर बैठी है। अब बदमाश पत्रकारों को भी अपना निशाना बनाने लगे हैं इसके बाद ऐसा लगता है कि कहीं ना कहीं पुलिस की कमजोरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here