हरियाणा के चरखी दादरी में युवा पत्रकार की हत्या, सड़क किनारे मिला शव

0

हिंदुत्ववादी राजनीति पर मुखर नजरिया रखने वाली बेंगलुरु की 55 वर्षीय वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या का मामला अभी ठंडा ही नहीं हुआ कि अब हरियाणा के चरखी दादरी में गुरुवार (21 दिसंबर) को एक युवा पत्रकार की बेरहमी से ह्त्या कर दी गई।

हरियाणा
फोटो- ANI

नवभारत टाइम्स की ख़बर के मुताबिक, गुरुवार को दादरी शहर के कलियाणा रोड पर एक युवक का शव मिला। अस्पताल में शव की पहचान उमरवास निवासी राजेश श्योराण के रूप में शिनाख्त हुई। जैसे ही परिवार को इस घटना की जानकारी मिली परिवार में मातम पसर गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, पत्रकार राजेश की मौत की खबर मिलते ही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के मिडिया सलाहाकर अमित आर्य ने आईजी चीफ अनिल राव से मुलाकात कर घटना की जांच हर पहलू से करने की बात कही।

एसपी हिमांशु गर्ग को भी निर्देश दिए गए हैं कि जांच में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। एसपी ने बताया कि जांच के लिए डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी बना दी गई है और हर घटना की हर पहलू से जांच की जाएगी।

बता दें कि, बुधवार(20 सितंबर) को त्रिपुरा में रिपोर्टिंग के दौरान स्थानीय टीवी न्यूज चैनल में काम करने वाले पत्रकार शांतनु भौमिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस समय वह पश्चिमी त्रिपुरा जिले में इंडिजीनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के आंदोलन को कवर कर रहे थे।

गौरतलब है कि इससे पहले हिंदुत्ववादी राजनीति पर मुखर नजरिया रखने वाली 55 वर्षीय पत्रकार गौरी लंकेश की बेंगलुरु स्थित उनके आवास पर अज्ञात लोगों ने 5 सितंबर की शाम गोली मारकर हत्या कर दी थी।

कर्नाटक सरकार ने इस सनसनीखेज हत्याकांड की जांच के लिये विशेष जांच दल का गठन करने का फैसला किया है। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here