केरल: IAS अधिकारी की तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार पत्रकार को मारी टक्कर, मौत

0

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में एक आईएएस अधिकारी की तेज रफ्तार गाड़ी ने एक पत्रकार की मोटरसाइकल को टक्कर मार दी जिससे पत्रकार की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि सर्वेक्षण निदेशक श्रीराम वेंकटरमन कार चला रहे थे और उनकी कार ने के मोहम्मद बशीर (35) की मोटरसाइकल को टक्कर मार दी। इस घटना में पत्रकार की मौके पर ही मौत हो गई। घटना शुक्रवार रात एक बजे की है।

केरल
फोटो: ANI

बशीर मलयालम समाचार पत्र ‘सिराज’ के तिरुवनंतपुरम के ब्यूरो चीफ थे। यहां के पुलिस आयुक्त धिनेन्द्र कश्यप ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘विरोधाभासी बयान मिले हैं। हमने अब एक स्वतंत्र गवाह से पुष्टि की है कि श्रीराम वेंकटरमन गाड़ी चला रहे थे।’’ उन्होंने बताया कि अधिकारी के रक्त के नमूने ले लिए गए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने संवाददाताओं से बताया कि एक व्यक्ति लापरवाही से गाड़ी चला रहा था।

युवा आईएएस अधिकारी ने पुलिस से कथिततौर पर बताया कि उनकी महिला मित्र कार चला रही थी। वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) को बताया कि महिला ने अपने बयान में कहा है कि वेंकटरमन गाड़ी चला रहा था। पहले पुलिस ने कहा था कि एक व्यक्ति के रक्त के नमूने लिए गए हैं वहीं दूसरे व्यक्ति के नमूने लेने से पहले कुछ कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करना होगा।

अधिकारी ने यह नहीं बताया कि किस व्यक्ति के रक्त के नमूने लिए गए हैं।उप महानिरीक्षक (तिरुवनंतपुरम रेंज) संजय कुमार गुरुडिन ने कहा,‘‘कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया जाना है। कानून कहता है कि किसी भी व्यक्ति को नमूने देने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता…हमें रक्त के नमूने लेने के लिए कुछ कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करना होगा।’’

केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नालिस्ट ने मामले की उचित तथा निष्पक्ष जांच की मांग की है। गुरुडिन ने मीडियाकार्मिकों को भरोसा दिलाया है कि जांच वैज्ञानिक तरीके से की जाएगी। घटना में घायल हुए आईएएस अधिकारी को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथाला और देवस्वोम मंत्री के सुंदरन ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। पत्रकार के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं। पुलिस संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच कर रही है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here