पत्रकार बरखा दत्त ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, लोगों ने आरोपों पर उठाए सवाल

0

वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने गुरुवार (7 जून) को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए तीखा हमला किया। बरखा ने आरोप लगाया है कि ‘शक्तिशाली लोगों’ द्वारा उन्हें धमकियां मिल रही है। दत्त ने कहा कि उन्हें अपनी नई परियोजनाओं को शुरू करने से रोकने के लिए एक अभियान के जरिए प्रयास किया जा रहा है।

बरखा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर कहा कि मैं और मेरा परिवार शक्तिशाली लोगों के निगरानी में हैं। उन्होंने ट्वीट कर दावा किया है कि उन्हें और परिवार को लगातार धमकियों भरा संदेश मिल रहे हैं। साथ ही बरखा ने आरोप लगाया कि उन्हें किसी भी नई परियोजनाओं को शुरू करने से रोकने के लिए परेशान और बदनाम किया जा रहा है। साथ ही उन्हें अपने घर की सुद्धिकरण के लिए सलाह दी जा रही है। बरखा ने सवाल किया कि क्या ये देश मेरा नहीं हैं?

इसके अलावा बरखा ने सिलसिलेवार तरीके से एक के बाद एक कई ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला किया है। अपने अगले ट्वीट में एनडीटीवी की पूर्व संपादक ने लिखा ,”पिछले कुछ महीनों में सत्ता से जुड़े लोगों ने मुझे नम्रतापूर्वक और बदतमीजी से भी बताया कि मुझे नए टीवी प्रोजेक्ट पर काम नहीं करना चाहिए। मुझे कहा गया कि वो कभी ऐसा नहीं होने देंगे। आज मुझे बताया गया कि करीब 45 मिनट की बैठक मुझे रोकने, बदनाम करने, छवि धूमिल करने और मेरा काम बंद करने के लिए आयोजित की गई है।”

दरअसल, ऐसी खबरे आ रही हैं कि बरखा दत्त अपना एक अंग्रेजी न्यूज चैनल लॉन्च करने के प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं। गुरुवार को उन्होंने इस संबंध में अपने अगले ट्वीट में इस बात की तरफ इशारा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के पास उनके द्वारा एक टीवी चैनल के लाइसेंस के लिए आवेदन किया गया है लेकिन काफी दिनों बाद मंजूरी नहीं दी गई है। बरखा ने कहा कि समाचार चैनलों की के दायर आवेदनों में एकमात्र फाइल रिपब्लिक टीवी को पास किया गया है।

बता दें कि गोस्वामी ने बीजेपी के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर के साथ मिलकर साझेदारी में रिपब्लिक टीवी लॉन्च किया था। इस ट्वीट के अलावा बरखा दत्त ने कई अन्य ट्वीट कर मोदी सरकार पर परोक्ष रूप से निशाना साधा है। हालांकि सोशल मीडिया यूजर्स भी बरखा दत्त द्वारा लगाए गए आरोपों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। यूजर्स का आरोप है कि पत्रकार मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए निराधार आरोप लगा रही हैं।

बरखा दत्त के ट्वीट पर सवाल खड़े करते हुए जानी-मानी लेखिका और साहित्यकार तवलीन सिंह ने ट्वीट करते हुए सवाल किया। तवलीन सिंह ने लिखा,”यहां उनके नाम दो, ये उन्हें डरा देगा।” तवलीन सिंह के ट्वीट पर जवाब देते हुए बरखा दत्त ने लिखा,”तवलीन इसमें भाजपा के कई बड़े नेता शामिल हैं।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here