VIDEO: कांग्रेस प्रवक्ता से बहस के दौरान लाइव टीवी पर पत्रकार ने गुस्से में पटक दिया शीशे का गिलास, स्टूडियो में मौजूद सभी को लगे कांच के टुकड़े

0

न्यूज चैनलों के स्टूडियो में पिछले कुछ दिनों में हमें ऐसी कई घटनाएं देखने को मिलीं जिससे यह तो साफ हो गया है कि टीआरपी की होड़ में हमारे यहां के न्यूज चैनल अपनी खबरों को बेचने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। न्यूज चैनल के स्टूडियो इन दिनों जंग के मैदान में तब्दील हो गए हैं। हैरानी की बात यह है कि राजनीतिक पार्टियों के प्रवक्ताओं को तो छोड़िए, अब पत्रकार महोदय भी स्टूडियो में तोड़फोड़ करने लगे हैं।

News 1 India (न्यूज़ 1 इंडिया) नामक एक हिंदी न्यूज चैनल के लाइव डिबेट के दौरान वरिष्ठ पत्रकार के तौर पर पैनल में शामिल हुए डॉ. सुनील कौशिक ने ऐसी हरकत कर दी कि सभी लोग हैरान रह गए। कांग्रेस प्रवक्ता सैफ खान द्वारा बीच में न बोलने की गुजारिश से सुनील कौशिक इतने भड़क गए कि लाइव डिबेट के दौरान ही स्टूडियो में ही शीशे का गिलास पटक कर तोड़ दिया। कौशिक ने गिलास को इतना तेज पटका कि कांच के टुकड़े स्टूडियो में मौजूद एंकर सहित सभी पैनलिस्‍टों के चेहरे पर लग गई।

पत्रकार कौशिक ने गिलास तोड़ने के फौरान बाद टीवी डिबेट को बीच में ही छोड़कर चले गए। इस घटना का वीडियो प्रोग्राम की एंकर सृष्टि पांडेय ने खुद अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया हैं। सृष्टि ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि एंकरिंग कैरियर ने उन्हें ऐसे भी हालात का सामना करना पड़ेगा।

स्ष्टि पांडेय इस डिबेट की एंकर थीं। जबकि पैनलिस्ट में बीजेपी प्रवक्ता हरीशचंद्र श्रीवास्तव, पत्रकार डॉ. सुनील कौशिक (गिलास तोड़ने वाले), राजनीतिक विशेषज्ञ संजीव कौशिक, कांग्रेस प्रवक्ता सैफ खान, आरएलडी प्रवक्ता अजय प्रमुख और सपा की तरफ से अब्बास अली शामिल थे।

बता दें कि अभी हाल ही में पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव को लेकर पिछले दिनों नोएडा सेक्टर 16 ए में स्थित ज़ी न्यूज़ चैनल में लाइव डिबेट चल रही थी। इस डिबेट में बीजेपी की तरफ से गौरव भाटिया अपनी पार्टी का पक्ष रख रहे थे, जबकि समाजवादी पार्टी की तरफ से अनुराग भदौरिया अपनी पार्टी का पक्ष रख रहे थे। बहस के दौरान दोनों में तीखी झड़प हो गई और देखते ही देखते दोनों में धक्का-मुक्की हो गई थी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे।

आज स्टूडियो में कुछ ऐसा हुआ जिसने सोचने पर मजबूर कर दिया कि आखिर मन में अपने ही लोगों के लिए इतनी नफरत आती कहा से है..स्टूडियो को अखाड़ा बनते आपने कई बार देखा होगा…लेकिन आज जो न्यूज़1इंडिया के स्टूडियो में जो हुआ वो हैरान करने वाला था…न्यूज़1इंडिया एक ऐसा प्लेटफार्म जो हर किसी को डिबेट के जरिये अपनी बातें रखने का मौका देता है…आरोप प्रत्यारोप अपशब्दों का इस्तेमाल अपने कई बार देखा होगा लेकिन हालात आज ऐसे है कि कुछ लोग हिंसा पर उतर चुके हैं..न्यूज़1इंडिया और मैं भी संस्थान का हिस्सा होने के नाते सभी से विन्रम निवेदन है..कृपया ऐसे प्रतिष्ठित संस्थान पर आकर शालीनता का परिचय दे…और अपनी विनम्रता न खोये…अपने अंदर के खोखले पन को अंदर ही रहने दे..नही तो इंसान से जानवर बनते वक़्त नही लगेगा….पूरा मामला नीचे दिए वीडियो में देखे

Posted by Srishti Pandey on Tuesday, January 15, 2019

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here