JNU में एक छात्र पर फिर हमला, आइशी घोष ने ABVP के सदस्यों पर लगाया मारपीट का आरोप

0

देश की राजधानी दिल्ली में स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में हिंसा के करीब एक पखवाड़े बाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने सोमवार को आरोप लगाया कि एबीवीपी सदस्यों ने एक छात्र को पीटा। हालांकि, आरएसएस से संबद्ध छात्र संगठन ने इस आरोप से इनकार किया है।

आइशी घोष
फोटो: ANI

जेएनयूएसयू अध्यक्ष आइशी घोष ने फेसबुक पर लिखा, “जेएनयू में हमला हुए 14 दिन बीत गए हैं। कोई गिरफ्तारी नहीं हुई। लेकिन हां, देखिए क्या हो रहा है। आज विश्वविद्यालय के एक छात्र को फिर एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने पीटा। वे उसे मारने के लिए नर्मदा छात्रवास के उसके कमरे में घुस गए।” उन्होंने कहा, “ऐसा नहीं चल सकता। सीनियर वार्डन, प्रॉक्टर को इन गुंडे के खिलाफ तत्काल कदम उठाना चाहिए।”

RISE IN RAGE !14 days have passed that JNU faced attack. Not a single arrest. But yes, see what's going on. Today, one…

Posted by Aishe Ghosh on Monday, January 20, 2020

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक एबीवीपी ने दावा किया, बीए द्वितीय वर्ष के छात्रों के साथ रैगिंग की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना को रैगिंग के आरोपी व्यक्ति के साथ एबीवीपी की हिंसा के रूप में दिखाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक नर्मदा छात्रावास के रहने वाले राघिब अकरम को कुछ छात्रों ने पीटा। सू्त्रों ने बताया कि इसकी वजह कथित रूप से यह है कि उसने उन्हें नर्मदा छात्रावास के भोजनालय में खाने की अनुमति नहीं दी, क्योंकि वे दूसरे छात्रावास के थे।

वहीं घायल छात्र के भाई का कहना है कि, राघिब (घायल छात्र) के रुममेट्स ने बताया कि हमलावर कह रहे थे यह मुस्लिम है और इसे गायब कर देते हैं, नजीब की तरह ही। उन्होंने कहा कि हमलावरों ने राघिब की छाती पर मारा, उसके सिर और गालों पर थप्पड़ जड़े। उन्होंने उसे धमकी भी दी। जब मैं अपने भाई को अस्पताल लेकर आ रहा था तो मैंने हमलावरों के कमरों के दरवाजों पर एबीवीपी के पोस्टर देखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here