जेएनयू में निकली आरएसएस की संकल्प यात्रा, लहराए गए भगवा झंडे, लगे मंदिर वहीं बनेगा के नारे! वीडियो वायरल

0

देश की राजधानी दिल्ली में स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में बुधवार (5 दिसंबर) की सुबह करीब 9 बजे उस समय हंगामा मच गया जब कथित-तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े संगठन के कुछ लोग ट्रक, कार और बाइकों पर सवार होकर राम मंदिर के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए परिसर में पहुंच गए।

जेएनयू

घटना से जुटा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें 40 से 50 लोग भगवा झंडा लिए नजर आ रहे हैं साथ ही यह लोग ‘मंदिर वहीं बनाएंगे’ के नारे भी लगा रहें है। ख़बरों के मुताबिक, रैली जेएनयू कैंपस में सरस्वतीपुरम गेट से सुबह 9 बजे दाखिल हुई और कैंपस के रिंग रोड से होते हुए 10 बजे बाहर निकल गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के एक टीचर ने कहा कैंपस में पहली बार मैंने इस तरह की रैली देखी है। उन्होंने कहा, बाहरी लोगों को कैंपस में न सिर्फ एंट्री दी गई बल्कि वे लोग बड़े से ट्रक और बाइक पर सवार थे। सभी राम मंदिर के समर्थन में नारे लगा रहे थे। उनके हाथ में भगवा झंडे थे और म्यूजिक सिस्टम पर सांप्रदायिक गाने चल रहे थे।

वहीं, लोगों के गैर कानूनी रूप से परिसर में घुसने पर जेएनयू छात्र संघ ने वीसी समक्ष शिकायत दर्ज कराई है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्र संघ का आरोप है कि उन लोगों ने ‘सांप्रदायिक नारेबारी’ कर कैंपस का माहौल ‘खराब’ किया।

हालांकि, आरएसएस से जुड़े स्वदेशी जागरण मंच (SJM) और एबीवीपी ने स्वीकार किया है कि ऐसी रैली जेएनयू के माध्यम से हुई है। एसजेएम ने 9 दिसंबर को वीएचपी द्वारा बुलाए गई धर्मसभा के लिए ‘राम मंदिर संकल्प रथ यात्रा’ का आयोजन किया था। हालांकि, विश्वविद्यालय प्रशासन ने तस्वीरों और वीडियो फर्जी करार दिया और दावा किया कि कुछ बाहरी लोग एक कर्मचारी के निवास पर पूजा के लिए जेएनयू आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here