बिहार के जहानाबाद से JNU छात्र शरजील इमाम गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

0

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने मंगलवार (28 जनवरी) को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया शरजील इमाम पर भड़काऊ बयान देने का आरोप है, उसके खिलाफ देशद्रोह के मामले दर्ज किए गए हैं।

शरजील इमाम

अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया, ‘हमने शरजील इमाम को जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया है।’ बता दें कि, जेएनयू के इतिहास अध्ययन केंद्र में अध्ययनरत पीएचडी छात्र शरजील पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में कई राज्यों में देशद्रोह के मामले दर्ज किए गए हैं।

जेएनयू छात्र शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि, किसी को भी ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो राष्ट्र के हित में न हो। अदालत मामले में फैसला देगी।

इससे पहले उसके भाई को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था। बता दें कि, शरजील के पैतृक घर पर पुलिस ने छापेमारी की थी। शरजील का परिवार मूल रूप से बिहार के जहानाबाद जिले के काको का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को दावा किया था कि शरजील जल्द ही मिल जाएगा। शरजील की गिरफ्तारी को गठित क्राइम ब्रांच की 5 टीमों ने महाराष्ट्र, दिल्ली और बिहार राज्य के कई इलाकों में छापेमारी की।

देश को टुकड़ों में बांट देने जैसा विवादित भाषण देने के बाद छिपते फिर रहे जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम को पुलिस ने आखिरकार मंगलवार को दबोच लिया है। असम को भारत से अलग करने के भड़काऊ बयान के बाद शरजील चर्चा में आया था।

JNU छात्र शरजील इमाम के कथित भड़काऊ भाषणों के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उसके खिलाफ राजद्रोह के आरोप लगाए गए। इन भाषणों में उसे सीएए के मद्देनजर असम को भारत से अलग करने के बारे में बोलते हुए सुना जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here