JNU के 4 छात्रों पर लगा 6 हजार रुपये का जुर्माना, प्रशासनिक भवन के पास बिरयानी बनाकर खाने की मिली सजा

0

JNU एक छात्र पर 6 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था, वह 27 जून को प्रशासनिक भवन के सामने सीढ़ियों के पास बिरयानी पकाने में शामिल था, और इसके बाद अन्य छात्रों के साथ खा रहा था। इस मामले पर JNU की और से कहा गया कि इस प्रकार की गतिविधि एक गम्भीर मामला है जिसके लिए यह जुर्माना लगाया गया।

बिरयानी

कालेज ने M A के छात्र आमिर मलिक को बिरयानी पकाने और बाकि लोगों के साथ उसे खिलाने का आरोपी पाया जिसके लिए6 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। मुख्य प्रॉक्टर कौशल कुमार की ओर से जारी नोटिस के अनुसार चार छात्रों पर 6,000 रुपये और 10,000 रुपये के बीच जुर्माना लगाया गया है। इन छात्रों ने जून में भवन के निकट कथित रूप से बिरयानी पकायी थी।

छात्रों को जारी आदेश में कहा गया, प्रॉक्टोरियल जांच में आपको प्रशासनिक ब्लॉक के निकट भोजन बिरयानी पकाने और इसके बाद अन्य छात्रों के साथ इसे खाने का दोषी पाया गया है। इसमें इस तरह के कार्य को गंभीर प्रकृति का बताते हुए सख्त कार्वाई की बात कही गयी है।

भविष्य में इस तरह की गतिविधि में शामिल नहीं होने की चेतावनी देते हुए आदेश में कहा गया कि जुर्माना अदा करने के लिये 10 दिन की समयसीमा दी जाती है और ऐसा नहीं करने पर सख्त कार्वाई की जायेगी।

छात्रों को सजा देने के लिये इस आदेश में जेएनयू में ऐसे नियमों को लागू करने का आवान किया गया है जो ऐसी कार्वाइयों से निपटने में सक्षम हों, जिन्हें कुलपति या कोई अन्य सक्षम प्राधिकारी अनुशासन एवं आचरण का उल्लंघन मान सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here