नेहरू की तारीफ करने वाले मध्य प्रदेश के कलेक्टर का तबादला, सोशल मीडिया पर की थी तारीफ

0

मध्यप्रदेश के आईएएस अधिकारी और बरवानी के जिला कलेक्टर अजय सिंह गंगवार का मध्य प्रदेश सरकार ने तबादला कर दिया। आईएएस अजय सिंह गंगवार ने एक फेसबुक पोस्ट पर जवाहरलाल नेहरू की तारीफ की थी।

गंगवार को भोपाल में सचिवालय में उप सचिव के तौर पर स्थानांतरित कर दिया गया।

7E044271-4FD2-4E81-916B-7BAF5FDE9580_L_styvpf

Congress advt 2

एनडीटीवी इंडिया के मुताबिक मध्य प्रदेश के जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने कहा, राज्य सरकार ने बरवानी के जिला कलेक्टर गंगवार का भोपाल में मंत्रालय में उप सचिव के तौर पर स्थानांतरण कर दिया है। गंगवार ने फेसबुक पर हिंदी में पोस्ट लिखा, ‘मुझे उन गलतियों का पता होना चाहिए जो नेहरू को नहीं करनी चाहिए थीं। क्या यह उनकी गलती है कि उन्होंने हमें 1947 में हिंदू तालीबानी राष्ट्र बनने से रोका। क्या आईआईटी, इसरो, बार्क, आईआईएसबी, आईआईएम खोलना उनकी गलती है? क्या यह उनकी गलती है कि उन्होंने आसाराम और रामदेव जैसे बुद्धिजीवियों की जगह होमी जहांगीर का सम्मान किया?

Also Read:  राजस्थान: भैंस से टकराकर मंत्री बाबूलाल वर्मा की कार पलटी, गंभीर रूप से घायल, पीए की मौत

सरकारी अधिकारी के मुताबिक, यह फेसबुक पोस्ट शीर्ष अधिकारियों को रास नहीं आई क्योंकि यह सेवा नियमों का उल्लंघन था, जिसके बाद एक शुरुआती जांच की गई और गंगवार का तबादला कर दिया गया।

Also Read:  जब लालू के बेटे तेजप्रताप शपथ लेते हुए 'अपेक्षित' को 'उपेक्षित' पढ़ गए

ETV के मुताबिक मध्य प्रदेश के जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने बरवानी के जिला कलेक्टर गंगवार का भोपाल में मंत्रालय में उप सचिव के तौर पर स्थानांतरण कर दिया है।

Also Read:  BHU में MA राजनीति विज्ञान की परीक्षा में पूछा गया-कौटिल्य अर्थशास्त्र में GST की प्रकृति पर निबन्ध लिखिए

जब से यह फेसबुक पोस्ट फैला है, तभी से यह कयास लगाए जा रहे थे कि किसी भी समय गंगवार को किनारे लगाया जा सकता है। हालांकि, उनके स्थानांतरण के आदेश में नेहरू पर उनकी फेसबुक पोस्ट का कोई जिक्र नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here