J&K: पाक ने सात महीने में 285 बार किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी में एक और जवान शहीद

0
1
J&K: सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर आतंकी हमला

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में मंगलवार(8 अगस्त) को एलओसी के पार से पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की गोलीबारी का मजबूती से और प्रभावी जवाब दिया। J&K: सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर आतंकी हमलासेना के अधिकारी ने कहा, ‘पाकिस्तानी सेना ने दोपहर 2:50 बजे के आसपास कृष्णागति सेक्टर में भारतीय सेना की चौकियों पर बिना उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी।’ उन्होंने बताया कि गोलीबारी में सिपाही पवन सिंह सुगरा गंभीर रुप से घायल हो गया जिसकी बाद में मृत्यु हो गई। 21 वर्षीय पवन उत्तराखंड में पिथौरागढ़ जिले के सुगरी गांव का रहने वाला था। उसके परिवार में माता-पिता हैं।

सेना ने बताया, ‘सिपाही पवन सिंह सुगरा बहादुर और गंभीर जवान था। कर्तव्य के प्रति समर्पण और सर्वोच्च बलिदान के लिए यह राष्ट्र हमेशा उनका रिणी रहेगा।’ इससे पहले सोमवार को बारामूला जिले के उरी सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तानी जवानों द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में सेना का एक जवान घायल हो गया।

पाकिस्तानी सेना ने सात अगस्त को राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर की बाबा खोरी पट्टी में एलओसी पर स्थित भारतीय चौकियों पर गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। पाकिस्तानी सेना इस साल एक अगस्त तक 285 बार ऐसे संघर्ष विराम उल्लंघन कर चुकी है। पिछले साल यह संख्या 228 थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here