ईद की नमाज के बाद कश्मीर घाटी में कुछ स्थानों पर संघर्ष, पुलवामा में बंदूकधारियों ने महिला की गोली मारकर की हत्या

0

आज देशभर में लोग पूरे उत्साह के साथ ईद-उल-फ़ितर का त्योहार मना रहें है। बुधवार सुबह से ही देश के अलग-अलग मस्जिदों में लोग विशेष नमाज में हिस्सा ले रहे हैं और एक-दूसरे को बधाई दे रहें है। वहीं, दूसरी ओर कश्मीर घाटी के श्रीनगर, सोपोर, अनंतनाग और कुपवाड़ा में बुधवार को ईद की नमाज के बाद पत्थरबाज युवकों और सुरक्षाबलों के बीच संघर्ष शुरू हो गया।

कश्मीर
फोटो: ANI

श्रीनगर के नौहट्टा क्षेत्र में ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में ईद की नमाज के बाद वरिष्ठ अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने कहा कि कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए भारत और पाकिस्तान को आमने-सामने बैठकर बात करने की जरूरत है। मीरवाइज उमर ने कहा, “हमारे लोगों ने बड़े बलिदान दिए हैं और जब तक भारत और पाकिस्तान सार्थक वार्ता नहीं करते, यह समस्या जारी रहेगी।”

ईद की नमाज के तुरंत बाद दर्जनों युवकों ने विभिन्न आतंकवादी संगठनों के झंडों को लेकर सड़क पर जुलूस निकाला। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोका जिसके बाद झड़प शुरू हो गई और इसमें कथित रूप से कई युवकों के घायल होने की खबर है। वहीं, सोपोर, अनंतनाग और कुपवाड़ा में भी ऐसे ही प्रदर्शन होने की खबर है।

वहीं, दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर एक महिला की हत्या कर दी और एक नाबालिग लड़के को घायल कर दिया। काकापोरा क्षेत्र के नारबल गांव निवासी निगीना गोलियों से बुरी तरह घायल हो गई।

सूत्रों ने कहा, “अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई। हमले में एक नाबालिग बच्चा भी घायल हो गया है, उसका इलाज चल रहा है।” बंदूकधारियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here