जम्मू कश्मीर: राष्ट्रगान के दौरान अधिकारी के खड़े नहीं होने पर छात्रों ने किया विरोध तो पुलिस ने कर दी पिटाई, देखिए वीडियो

0

कुछ दिनों पहले जम्मू कश्मीर के रहने वाले तीन इंजीनियरिंग छात्रों पर हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित साइबराबाद के एक सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान बजने के दौरान कथित रूप से खड़े नहीं होकर असम्मान दिखाने के लिए मामला दर्ज किया गया था। वहीं दूसरी और जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज का मामला सामने आया है।

राष्ट्रगान
फाइल फोटो

बताया जा रहा है कि, वहां के ब्वॉय्ज हायर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक कार्यक्रम था, जिसमें राजस्व विभाग के असिस्टेन्ट कमिश्नर बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए थे। टाइम्स नाऊ की ख़बर के मुताबिक जब समारोह की शुरुआत में राष्ट्रगान गाया जाने लगा तो असिस्टेन्ट कमिशनर अपने अंगरक्षकों के साथ वहां प्रवेश कर रहे थे लेकिन राष्ट्रगान बजता सुनकर भी अधिकारी न तो रुके और न ही उसके सम्मान में खड़े हुए।

बाद में जब वहां के छात्रों ने असिस्टेन्ट कमिशनर की इस हरकत का विरोध किया तो उनकी जमकर पिटाई कर दी गई। बताया जा रहा है कि, इस दौरान पुलिस वालों ने छात्रों पर लाठीचार्ज भी किया। ख़बरों के मुताबिक, मामला गुरुवार(12 अक्टूबर) का है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिसके बाद छात्रों ने शुक्रवार(13 अक्टूबर) को भी उस घटना के विरोध में किश्तवाड़ जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया और आरोपी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हंगामा बढ़ता देख उप आयुक्त ने मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि, सुप्रीम कोर्ट ने आदेश में कहा था कि सिनेमा हाल में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान जरूर बजाया जाए और उस समय दौरान सिनेमा हाल में मौजूद सभी लोगों को खड़ा होना अनिवार्य है। लेकिन यह मामला कुछ अलग है जहां राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े विद्यार्थियों पर ही पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

देखिए घटना का वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here