श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी, दोपहर 12 बजे तक सिर्फ 1.4 फीसदी वोटिंग

0

जम्मू-कश्मीर की श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव के लिए 38 पोलिंग बूथों पर गुरुवार(13 अप्रैल) फिर से मतदान हो रहा है। जिन 38 पोलिंग बूथों पर वोट डाले जा रहे हैं, वे सभी बडगाम जिले में हैं। बड़गाम लोकसभा के 38 बूथों पर हो रहे पुनर्मतदान में दोपहर 12 बजे मात्र 1.4 फीसद वोटिंग हुई है। बता दें कि श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए 9 अप्रैल को मतदान हुआ था, लेकिन मतदान के दौरान व्यापक हिंसा हुई थी।Srinagar repoll

9 अप्रैल को चुनाव के दौरान हुई हिंसा के बाद आज कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि 9 अप्रैल को श्रीनगर संसदीय सीट के उपचुनाव में सिर्फ 7.14 फीसदी मतदान हुआ था। जबकि उपचुनाव के दिन हुई हिंसा में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई थी। कश्मीर में चुनावी हिंसा की अबतक की यह सबसे बड़ी घटना थी।

बता दें कि श्रीनगर लोकसभा सीट को छोड़कर 8 राज्यों की 10 विधानसभा सीटों के लिए आज मतगणना हो रही है। 10 विधानसभा सीटों के लिए बीते रविवार (9 अप्रैल) को मतदान हुआ था। दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर भाजपा-अकाली गठबंधन के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा ने जीत दर्ज की है।

इस सीट पर कांग्रेस दूसरे और आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर रही। इससे पहले भाजपा ने हिमाचल की सीट पर भी जीत दर्ज की है। इसके अलावा राजस्थान की धौलपुर, असम की धेमई सीट और मध्य प्रदेश की अटेर सीट पर भी भाजपा आगे है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here