J&K: मंत्री ने दी विधायक को धमकी, कहा- ‘मैं तुम्हें यहीं पीट-पीटकर मार सकता हूं’

0

1 जुलाई की (मध्यरात्री) को पीएम मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में एक देश-एक कर के लक्ष्य वाले (जीएसटी) को लांच किया। जहां एक तरफ जीएसटी लांच होने के बाद बीजेपी नेता जश्न बना रहें है वहीं दूसरी और जीएसटी को लेकर देश के कुछ राज्य में लगातार विरोध हो रहा है। राजस्थान में कारोबियों का विरोध प्रदर्शन इस कदर बढ़ गया कि पुलिस को वहां पर लाठीचार्ज करना पड़ा है, पुलिस में कारोबारियों पर जमकर लाठियां बरसाई।

फोटो- जनसत्ता

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू कश्मीर विधानसभा में (जीएसटी) के क्रियान्वयन पर चर्चा के दौरान राज्य सरकार के मंत्री और विपक्षी पार्टी के विधायक की उनकी साथ तीखी बहस हो गई और बहस यहां तक बढ़ गई की मंत्री इमरान अंसारी ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता देवेंद्र राणा से यहा तक कह दिया कि ‘‘मैं तुम्हें यहीं पीट-पीटकर मार सकता हूं।’’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू कश्मीर विधानसभा में जीएसटी पर सदन में चर्चा में भाग लेते हुए नेशनल कांफ्रेंस के नेता देवेंद्र राणा ने कहा कि सदन के सदस्यों को ‘राजनीतिक सोच’ से ऊपर उठना चाहिए और उन चीजों पर सहमत होना चाहिए जो राज्य और उसकी जनता के लिए अच्छा है। उन्होंने जीएसटी के मौजूदा स्वरूप का विरोध किया और कहा कि ऐसा होने से राज्य का विशेष दर्जा खोखला साबित हो जाएगा।

वहीं मंत्री इमरान अंसारी ने हस्तक्षेप करते हुए राणा पर दोहरे मानदंड रखने का आरोप लगाया। ख़बरों के मुताबिक, उन्होंने दावा किया कि राणा विधानसभा में जीएसटी का विरोध कर रहे थे, वहीं खुद अपना कारोबार नयी कर प्रणाली में हस्तांतरित कर चुके हैं। ख़बर के मुताबिक, अंसारी ने राणा और उनके परिवार के स्वामित्व वाले कई कारोबारों के अस्थाई जीएसटी पंजीकरण नंबर भी पढ़े।

photo- ndtv

आरोपों पर नेशनल कांफ्रेंस विधायक ने कहा, ‘‘मैंने टैक्स की चोरी नहीं की है।’ इस पर अंसारी ने कहा, ‘‘मैं यहीं पीट-पीटकर तुम्हें मार सकता हूं। मैं तुम्हारे सारे गोरखधंधे जानता हूं। तुमसे बड़ा चोर नहीं है, तुमने मोबिल ऑइल बेचकर कारोबार शुरू किया और इतना पैसा कहां से आ गया?’’ जिसके बाद राणा ने भी अपना आपा खो दिया और कहा कि जम्मू कश्मीर के हित और सुरक्षा के मद्देनजर उनके जैसे लोग कुर्बानी दे सकते हैं।

गौरतलब है कि, एक जुलाई से पूरे देश में जीएसटी लागू हो चुका है, लेकिन जम्मू कश्मीर एकमात्र राज्य है जहां अभी जीएसटी लागू नहीं हुई है। बता दें कि, इमरान अंसारी के पास सूचना प्रौद्योगिकी, तकनीकी शिक्षा और युवा सेवा तथा खेल मंत्रालय जैसे विभाग उनके पास है। बता दें कि, जब से देश में जीएसटी लांच हुआ है तभी से कुछ राजनैतिक दल और व्यापारी लगातार इसका विरोध कर रहें है।

इस बीच सोमवार(3 जून) को गुजरात में सूरत के कपड़ा व्यापारियों ने जीएसटी का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। कारोबियों का विरोध प्रदर्शन इस कदर बढ़ गया कि पुलिस को वहां पर लाठीचार्ज करना पड़ा है। पुलिस में कारोबारियों पर जमकर लाठियां बरसाई थी।

कांग्रेस ने पूछा क्या यही लोकतंत्र है?: व्यापारियों पर लाठीचार्ज को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला Le। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार और पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने लाठीचार्ज के वीडियो को ट्वीट करते हुए इसे शोकिंग करार देते हुए सवाल पूछा है, ‘क्या यही लोकतंत्र है?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here