J&K: उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह के साथ लोगों ने की धक्का-मुक्की, BJP-PDP सरकार के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी

0

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, इस वीडियो में जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह जम्मू में जनता से मुलाकात करने पहुंचे जहां उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं वीडियो में सरकार से नाराज लोग निर्मल सिंह के साथ धक्का-मुक्की भी करते नजर आ रहे हैं और राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी-पीडीपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

PHOTO: Amar Ujala

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह वीडियो 23 सितंबर (शनिवार) का है। भारत की आजादी से पहले जम्मू-कश्मीर के महाराजा रहे हरी सिंह के जन्मदिवस पर राजपूत सभा राजकीय छुट्टी घोषित करने की मांग कर रहा है। इसी मांग को लेकर शनिवार को राजपूत सभा के कार्यक्रम में निर्मल सिंह पहुंचे, लेकिन उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

लोगों ने उपमुख्यमंत्री के साथ धक्का-मुक्की भी की और हाय-हाय के नारे लगाए। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद बीजेपी नेता को किसी तरह वहां से बचाकर निकाला। राजपूत सभा के कार्यकर्ताओं ने जम्मू के तवी पुल के पास अपनी मांग को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और नाराज लोगों ने निर्मल सिंह के साथ धक्का मुक्की की।

शनिवार को दोपहर करीब 1 बजे महाराजा हरी सिंह के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने और महाराजा को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने भाषण में कहा कि वह भी महाराजा हरि सिंह की जयंती पर अवकाश घोषित करने के संघर्ष में जम्मू के लोगों के साथ हैं।

जब वह बोल ही रहे थे कि उसी दौरान लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और पीडीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। बवाल इतना बढ़ गया कि उपमुख्यमंत्री अपना भाषण तक पूरा नहीं कर पाए और उनका घेराव कर दिया गया। तभी सुरक्षा बलों ने उपमुख्यमंत्री को कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित वाहन तक पहुंचाया। हालात बिगड़ता देख निर्मल सिंह को भागना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here