जम्मू-कश्मीर: हाईवे पर बनिहाल के पास कार में धमाका, पास से गुजर रहा था CRPF का काफिला

0

जम्मू-कश्मीर में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर शनिवार (30 मार्च) को बनिहाल के पास एक कार में धमाका हो गया। जिस वक्त यह धमाका हुआ, उस वक्त वहां पास से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का काफिला गुजर रहा था। धमाका इतना जबरदस्त था कि कार के परखच्चे उड़ गए और सीआरपीएफ की एक गाड़ी को भी मामूली नुकसान पहुंचा है। यह धमाका सुबह करीब 10.30 बजे के आसपास हुआ।

Photo: ANI

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा है कि शुरूआती जांच में ऐसा लग रहा है कि सिलेंडर विस्फोट की वजह से यह हादसा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे के बाद कार का ड्राइवर वहां से भाग गया। फिलहाल, मामले की जांच चल रही है कि ड्राइवर धमाके से पहले भागा या फिर बाद में और इसमें आतंकी हाथ है या नहीं।

सीआरपीएफ द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि इस धमाके से सेना की गाड़ी को भी थोड़ा नुकसान पहुंचा है लेकिन फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कार में सिलेंडर ब्लास्ट हुआ था और हादसे के बाद ड्राइवर वहां से भाग गया। जांच जारी है।

सीआरपीएफ ने बयान जारी कर कहा कि शनिवार को बनिहाल के पास 10.30 बजे एक कार में धमाका हुआ। जिस जगह घटना हुई, उसके पास से हमारा काफिला गुजर रहा था। धमाके के चलते एक वाहन के पिछले शीशे टूट गए। हालांकि इसमें कोई भी जवान जख्मी नहीं हुआ। बता दें कि अभी हाल ही में पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

इसी साल 14 फरवरी को भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर एक आतंकी हमला हुआ था। इसमें 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। आतंकी ने विस्फोटक से भरी कार को सीआरपीएफ काफिले की एक बस से टकरा दिया था। आतंकी ने 80 किलो हाई-ग्रेड आरडीएक्स का इस्तेमाल किया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here