फ्री में मिलेगा रिलायंस जियो का 4G स्मार्टफोन, जानिए कब से शुरू होगी बुकिंग

0

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 40वीं एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अंबानी ने मुंबई में शुक्रवार(21 जुलाई) को नया फोन लॉन्च किया है। इस मीटिंग में मुकेश अंबानी अपने 40 साल के सफर के बारे में भी बताया।

मुकेश अंबानी

रिलायंस जियो के सीओ मुकेश अंबानी कहा कि जियो 6 महीने में दुनिया का सबसे बड़ा डेटा नेटवर्क बना। इस दौरान आकाश और ईशा अंबानी ने ‘जियो फोन’ को लॉन्च किया, उन्होंने कहा कि जियो फोन इंडिया का इंटेलिजेंट स्मार्टफोन है। बता दें कि, यह 4G LTE स्मार्टफोन है, यह दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अंबानी ने कहा कि जियो फोन का इस्तेमाल करना बहुत आसान होगा और यह दुनिया का सबसे अफॉर्डेबल फोन होगा, जो 4G फोन होगा। उन्होंने कहा कि जियो फीचर फोन भारत की सभी बड़ी 22 भाषाओं को सपॉर्ट करेगा, जो आपकी आवाज पर ऑपरेट करेगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि जियो के इस फीचर फोन से वॉइस कमांड द्वारा आप मैसेज भेज सकते हैं, कॉल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जियो के फोन में वॉइस कॉल और सर्च फीचर है। फोन में जियो सिनेमा, जियो टीवी जैसे ऐप फोन पर पहले से ही होंगे।

ख़बरों के मुताबिक, साथ ही मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो फोन पर ‘जियो धन-धना-धन’ प्लान 150 रुपये में मिलेगा। वहीं, जियो 153 रुपये में जियो फोन ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा देगा साथ ही जियो फोन में टीवी केवल की भी सुविधा होगी। इस फोन को किसी भी टीवी से कनेक्ट कर टीवी देख सकेंगे।

हालांकि जियो टीवी देखने के लिए हर महीने 309 रुपये का चार्ज कराना होगा। ख़बरों के मुताबिक, कंपनी इस फोन को फ्री में देगी, लेकिन फोन के लिए 1500 रुपये सिक्योरिटी जमा करनी होगी। ये सिक्योरिटी अगले तीन सालों में ग्रहकों को लौटा दी जाएगी।

24 अगस्त से इस फोन की प्री बुकिंग शुरू हो जाएगी। प्री बुकिंग के बाद सितंबर से फोन लोगों को मिलने लगेगा। 15 अगस्त से जियो के इस फोन का ट्रायल शुरू होगा। जियो फोन पूरी तरह मेड इन इंडिया होगा। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज एजीएम 2016 में मुकेश अंबानी ने जियो का ऐलान किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here