‘महिला सुरक्षा और निजता के अच्छे दिन आने वाले हैं’, अमित शाह के गृहमंत्री बनने पर जिग्नेश मेवाणी का तंज

0

मोदी सरकार में मंत्री मंडल में विभागों का बंटवारा शुक्रवार को हो गया है। पिछले मंत्रिमंडल की तुलना में इस बार काफी बदलाव हुआ है। पिछली सरकार में गृह मंत्री रहे राजनाथ सिंह को इस बार रक्षा मंत्री बनाया गया है जबकि पहली बार केंद्र सरकार में शामिल हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को देश का नया गृह मंत्री बनाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पास कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग, परमाणु ऊर्जा एवं महत्वपूर्ण नीति से जुड़े मुद्दों वाले तथा बिना आवंटित विभाग रहेंगे। पूर्व विदेश सचिव रहे एस जयशंकर भारत के नए विदेश मंत्री बनाए गए हैं। अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी को महिला एवं बाल विकास तथा कपड़ा मंत्रालय मिला। पीयूष गोयल फिर से रेल मंत्री बनाये गए हैं। निर्मला सीतारमण को वित्त मंत्रालय का प्रभार दिया गया है जबकि प्रकाश जावड़ेकर को सूचना एवं प्रसारण तथा वन एवं पर्यावरण मंत्रालय दिया गया है।

नितिन गडकरी सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री बने रहेंगे। धर्मेन्द्र प्रधान के पास पेट्रोलियम मंत्रालय बना रहेगा। राम विलास पासवान उपभोक्ता मामलों के मंत्री बने रहेंगे। नरेन्द्र सिंह तोमर नये कृषि मंत्री होंगे, उनके पास ग्रामीण विकास मंत्रालय भी रहेगा। रविशंकर प्रसाद दूरसंचार के अलावा विधि एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री होंगे जबकि रमेश पोखरियाल निशंक नये मानव संसाधन विकास मंत्री होंगे।

वहीं अमित शाह को गृह मंत्री बनाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा शुरु हो गई है। गुजरात के निर्दलीय विधायक और दलित कार्यकर्ता जिग्नेश मेवाणी ने भी अमित शाह को गृह मंत्री बनाए जाने पर तंज कसा है। दरअसल मेवाणी ने एक ट्वीट को रिट्वीट किया है और उसे लेकर अमित शाह पर निशाना साधा है।

बता दें कि प्रतीक सिन्हा नाम के एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा था कि, ‘कुछ साल पहले कुछ टेप सार्वजनिक हुए थे। जिनमें एक व्यक्ति गुजरात पुलिस को एक महिला पर निगरानी रखने के निर्देश देते हुए सुना गया था। वो व्यक्ति अब केन्द्रीय मंत्री बनने वाला है।’ इसी ट्वीट को रिट्वीट करते हुए आज जिग्नेश मेवाणी ने लिखा, “वह व्यक्ति अब भारत का गृह मंत्री है। महिला सुरक्षा और निजता के अच्छे दिन आने वाले हैं।”

वहीं एक अन्य ट्वीट में जिग्नेश मेवाणी ने लिखा, “हम देश के गृह मंत्री अमित शाह से अपेक्षा करते हैं कि वे राज्य सरकारों के साथ-साथ महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।” अन्य ट्वीट में मेवाणी ने लिखा, “हम देश के गृह मंत्री अमित शाह से उम्मीद करते हैं कि देश भर में दलितों, मुसलमानों और आदिवासियों के खिलाफ अत्याचारों पर अंकुश रखें।”

इसी बीच आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवालका एक पुराना ट्वीट भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सीएम केजरीवाल का जो ट्वीट वायरल हो रहा है उसमें लिखा है, “देशवासियों, वोट देते वक़्त सोचना। अगर मोदी जी दोबारा आ गए तो अमित शाह गृह मंत्री होंगे। जिस देश का गृह मंत्री अमित शाह हो, उस देश का क्या होगा, ये सोच के वोट डालना।”

गौरतलब है कि नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित एक भव्य समारोह में प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ 24 कैबिनेट मंत्रियों, नौ ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 24 अन्य ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली थी। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here