झारखंड में कोरोना वायरस से पहली मौत, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 13

0

झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या एक दिन में ही तिगुनी हो गई है जबकि बोकारो में कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। बता दें कि, राज्य में कोरोना से यह पहली मौत है। बोकारो के गोमिया प्रखंड के रहने वाले 75 वर्षीय बुजर्ग को पहले से ही यंदिग्ध मानते हुए क्वराइंटाइन रखा गया था।

कोरोना
फाइल फोटो

बोकारो के सिविल सर्जन डॉ़ अशोक कुमार पाठक ने गुरुवार को बताया, “मृतक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री अब तक सामने नहीं आई है। उन्हें पहले ही संदिग्ध मानकर क्वाराइंटीन रखा गया था और इनके नमूने जांच के लिए रांची भेज गए थे। बुधवार की रात उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और रात में डेढ़ बजे उनकी मौत हो गई।”

इधर, जिला प्रशासन मृतक के गांव में पहुंचकर इलाके की घेराबंदी कर रही है। एक अधिकारी ने बताया कि उनके संपर्क में रहने वाले सभी लोगों की अब जांच कराई जाएगी। प्रदेश में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। बुधवार को राज्य में नौ नए मामले सामने आए। रोगियों में दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम से लौटे लोगों की भी अधिक संख्या है।

खबरों के मुताबिक, राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित पाये गये 13 लोगों में 12 का कहीं न कहीं से दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज से संबंध पाया गया है जिसके चलते राज्य प्रशासन सतर्क हो गया है और जमात के शेष लोगों से शीघ्रातिशीघ्र सामने आकर जांच करवाने की अपील की गई है।

बता दें कि, 31 मार्च को राज्य का पहला कोरोना संक्रमित मामला उस समय पाया गया था जब निजामुद्दीन मरकज से लौटी एक मलेशियाई महिला हिंदपीढ़ी की बड़ा मस्जिद से कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी। उसे यहां रिम्स में भर्ती कराया गया है। (इंपुट: आईएएनएस और भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here