झारखंड: जमशेदपुर पुलिस ने सांप्रदायिक फल विक्रेताओं पर की कार्रवाई, ‘विश्व हिंदू परिषद की अनुमोदित हिंदू फल की दुकान’ वाला पोस्टर हटाया

0

कोरोना वायरस के इस संकट के बीच झारखंड पुलिस ने शनिवार को जमशेदपुर में सांप्रदायिक फल विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है। दरअसल, फल विक्रेता अपने ठेले के साथ ‘विश्व हिंदू परिषद की अनुमोदित हिंदू फल की दुकान’ का एक बैनर लगाकर फल बेच रहे थे। सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फल-विक्रेताओं पर आईपीसी की धारा 107 के तहत मामला दर्ज कर किया। इसके साथ ही जितने भी दुकानों पर ऐसे पोस्टर लगे दिखे पुलिस ने उन सभी को हटवा दिया।

झारखंड

ऐसा तब हुआ जब एक ट्विटर यूजर ने जमशेदपुर में फल विक्रेताओं की एक-दो तस्वीरें पोस्ट करके झारखंड पुलिस को इसकी जानकारी दी। यूजर ने लिखा, “यह हमारे राज्य के लिए बहुत शर्म की बात है कि हम ऐसी हिंदू मुस्लिम नफरत में जा रहे हैं। अब झारखंड सरकार के बजाय या राज्य के अधिकारी इन लोगों को व्यवसायों की अनुमति देंगे।”

जिन तस्वीरों को सोशल मीडिया यूजर्स ने शेयर की है, उसमें दिख रहा है कि दोनों फल विक्रेता ‘विश्व हिंदू परिषद की अनुमोदित हिंदू फल की दुकान’ का एक बैनर लगाकर फल बेच रहे है। झारखंड पुलिस ने शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए जमशेदपुर पुलिस को सुधारात्मक उपाय करने का निर्देश दिया।

झारखंड पुलिस के इस ट्वीट के कुछ समय बाद जमशेदपुर पुलिस ने वीएचपी बैनर के बिना एक फल विक्रेताओं की तस्वीरें ट्वीट किया और लिखा, “मामले का तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित फल दुकानों से पोस्टर हटवा दिया गया है तथा संबंधित दुकानदारों के विरुद्ध कदमा थाना द्वारा धारा – 107 द0प्र0स0 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here