हवाला मामले में गिरफ्तार एयर होस्टेस और एजेंट को कोर्ट ने दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

0

तीन करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की विदेशी मुद्रा की कथित तौर पर भारत से बाहर तस्करी करने की कोशिश के मामले में राजस्व खुफिया निदेशालय डीआरआई द्वारा गिरफ्तार की गई जेट एयरवेज की फ्लाइट अटेंडेंट और एक एजेंट को मंगलवार(9 जनवरी) को दिल्ली की एक अदालत ने दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सिंह ने 25 वर्षीय एयर होस्टेस देवेशी कुलश्रेष्ठ और 39 साल के एजेंट अमित मल्होत्रा को जेल भेज दिया। एजेंसी ने अदालत से अनुरोध किया था कि आरोपियों को फिलहाल दो सप्ताह के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा जाए। डीआरआई ने मल्होत्रा की पहचान कथित हवाला कारोबारी के तौर पर की है।

अदालत ने आरोपियों को 11 जनवरी को संबंधित मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया। एजेंसी ने अदालत को बताया कि उन्होंने जो अपराध किया वह संज्ञेय और गैर-जमानती है और जांच लंबित है।

डीआरआई के अनुसार एक बड़े अंतरराष्ट्रीय हवाला सिंडीकेट में शामिल देवेशी कुलश्रेष्ठ को एजेंसी के अधिकारियों ने सोमवार को उस समय रोका जब वह दिल्ली के आईजीआई हवाईअड्डे पर हांगकांग की उड़ान में चढ़ रही थी।

एजेंसी ने कहा कि, उसके चेक्ड-इन में लाए गए सामान और हैंड बैगेज की जांच के दौरान एल्युमिनियम फॉयल में लिपटे 4,80,200 डॉलर जब्त किए गए जिनका बाजार मूल्य 3.25 करोड़ रुपये है।

भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, डीआरआई ने कहा कि, अपने स्वैच्छिक बयान में उसने उक्त जब्ती की बात कबूल की है। इसके साथ उसने जब्त और बरामद की गयी विदेशी मुद्रा की तस्करी के संबंध में नंबर 2 मल्होत्रा का नाम भी लिया।

एजेंसी ने कहा कि एयर होस्टेस पहले भी कई बार दिल्ली के विवेक विहार निवासी हवाला कारोबारी मल्होत्रा के लिए विदेशी मुद्रा लाती ले जाती रही है।

आरोप है कि मल्होत्रा विदेशी मुद्रा की तस्करी के लिए चालक दल के सदस्यों का इस्तेमाल करने के तरीके को अपना रहा था और उसने छह महीने पहले भारत की एक उड़ान के दौरान जेट एयरवेज की कर्मी से दोस्ती कर ली थी।

एनडीटीवी की ख़बर के मुताबिक, आरोपी एयरहोस्टेस ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उसके पति को नहीं पता था कि वह हवाला रैकेट में शामिल थी। एयरहोस्टेस ने बताया कि उसने कई बार पति को पैसे बैंक में जमा करने के लिए दिए और पति ने जब पैसे के बारे उससे पूछा तो उसने कभी पैसे का सोर्स नहीं बताया।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी एयर होस्टेस के ससुर डिफेंस से रिटायर्ड अधिकारी हैं और लड़की के पिता एलआईसी में एक बड़े अधिकारी हैं। एक साल पहले एयर होस्टेस ने लव मैरिज किया था।

देखिए वीडियो :

VIDEO- जेट एयरवेज़ की एर होस्टेस को तीन करोड़ रुपए से ज़्यादा विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा गया । वो एक अन्तर्राष्ट्रीय हवाला गैंग केलिए काम कर रही थी।

Posted by जनता का रिपोर्टर on Tuesday, 9 January 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here