नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ने बोर्ड से दिया इस्तीफा

0

नकदी संकट से जूझ रही विमानन कंपनी जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है, हालांकि कंपनी की तरफ से इस मामले में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल ने भी बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। जल्द ही इस्तीफे का औपचारिक ऐलान किया जा सकता है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट्स के मुताबिक, कर्ज के जाल में फंसी जेट एयरवेज के संस्थापक और चेयरमैन नरेश गोयल व उनकी पत्नी अनिता गोयल ने सोमवार को बोर्ड की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि नरेश गोयल जेट एयरवेज के प्रमुख प्रोमोटरों में से एक थे। नरेश इससे पहले खुद इस्तीफे की पेशकश कर चुके थे। नरेश गोयल ने 1993 में अपनी पत्नी के साथ जेट एयरवेज की स्थापना की थी।

बता दें कि लंबे वक्त से जेट एयरवेज संकट से घिरा हुआ है। जिन कंपनियों से उसने विमान किराए पर लिए हैं उनका किराया रुका हुआ था। कर्मचारियों की सैलरी तक नहीं दी जा रही थी। नरेश गोयल के हटने के बाद जेट के कर्जदाता संघ के सदस्य उनके 51 प्रतिशत हिस्सेदारी को एयरलाइंस में मिला सकते हैं। जिसके बाद आनेवाले हफ्तों में नए खरीददार की तलाश शुरू की जाएगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरेश गोयल ने संकट के बीच कर्मचारियों को भावुक पत्र भी लिखा था। इसमें नरेश ने कहा था कि वह किसी भी बलिदान को तैयार हैं। फिलहाल जेट एयरवेज पर कुल 26 बैंकों का कर्ज है। इसमें कुछ निजी और विदेशी बैंक भी शामिल हैं।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here