JEE Main Result 2020: 11 सितंबर को घोषित हो सकते हैं JEE Main के नतीजे, उम्मीदवार nta.ac.in पर जाकर ले सकते है रिजल्ट से संबंधित जानकारी

0

JEE Main Result 2020: देशभर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित जेईई मेन 2020 के नतीजों की घोषणा इस सप्ताह की जा सकती है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा ज्वाईंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (मेन) – अप्रैल/सितंबर 2020 परीक्षा के नतीजों की घोषणा 11 सितंबर से पहले हो सकती है।

JEE

जो उम्मीदवार जेईई मेन अप्रैल/सितंबर 2020 परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं, वे अपना जेईई मेन स्कोर 2020 जारी होने के बाद परीक्षा अधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर चेक कर पाएंगे। इसके साथ ही, उम्मीदवार जेईई मेन रिजल्ट 2020 से सम्बन्धित किसी भी प्रकार के अपडेट को एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर भी चेक कर पाएंगे।

बता दें कि, कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बीच जेईई मेन परीक्षा के आयोजन का विरोध देश भर के छात्र-छात्राओं और पैरेंट्स द्वारा लगातार किया जाता रहा, लेकिन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन परीक्षा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली थी और परीक्षा निर्धारित समय 1 सितंबर से 6 सितंबर तक आयोजित की गयी है।

कोविड-19 संक्रमण से बचाव व सुरक्षा के लिए विशेष मानकों के तहत 660 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा का आयोजन किया था। परीक्षा के लिए 8.58 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल 75 से 80 फीसदी छात्रों ने जेईई मेन परीक्षा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here