दिल्ली विधानसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी नीतीश कुमार की पार्टी JDU

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने इस साल के अंत में या अगले साल संभावित दिल्ली विधानसभा के चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है।

चुनाव
File Photo: PTI

जदयू की दिल्ली प्रदेश इकाई के पुनर्गठन को पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मंजूरी मिलने के बाद पार्टी ने दिल्ली में चुनावी तैयारियां शुरु कर दी है। समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, जदयू के प्रदेश प्रवक्ता सत्य प्रकाश मिश्रा ने शनिवार को बताया कि हाल ही में प्रदेश संगठन के चुनाव में वरिष्ठ नेता दयानंद राय को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष चुना गया।

उल्लेखनीय है कि, बिहार में सत्तारूढ़ जदयू ने अन्य राज्यों में पार्टी के विस्तार की रणनीति के तहत दिल्ली में पूर्वांचली समुदाय की व्यापक मौजूदगी के मद्देनजर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। अरुणाचल प्रदेश की विधानसभा में जदयू के सात विधायक हैं।

मिश्रा ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बिहार के बाहर जदयू के संगठन विस्तार की दृष्टि से दिल्ली में मजबूती से चुनाव लड़ने का पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है। इसके मद्देनजर संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने की प्रक्रिया लोकसभा चुनाव से पहले ही शुरु हो गयी थी। उन्होंने बताया कि दिल्ली में बड़ी संख्या में पूर्वांचल के मतदाता हैं, जिन्हें शुरु से ही तमाम दलों ने ठगा है।

दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों और अन्य इलाकों में रह रहे पूर्वांचल के लोग सामाजिक विषमताओं का दंश झेलने को मजबूर है। मिश्रा ने कहा कि पार्टी इन समस्याओं के लिए दिल्ली की मौजूदा केजरीवाल सरकार और पूर्व की कांग्रेस सरकार को दोषी ठहराते हुये क्षेत्रवार आंदोलन करेगी।

बता दें कि, दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है। दिल्ली में अभी आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार है और यहां के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here