जदयू ने शरद यादव के करीबी रमई राम समेत 21 नेताओं को पार्टी से निकाला

0

बिहार जूडीयू प्रेजिडेंट वशिष्ठ नारायण सिंह ने अपनी पार्टी के नेताओं पर बड़ी कार्रवाई करते हुए विधायक रमई राम और पूर्व एमपी अर्जुन राय समेत अपने 21 नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के कारण पार्टी से निलंबित कर दिया।

जदयू
फाइल फोटो: NDTV

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रमई राम और अर्जुन राय शरद यादव की जनसभाओं में उनके साथ थे और पार्टी के खिलाफ जाकर बयान दिया था। इससे पहले जदयू ने नोटिस जारी कर कहा था कि जो भी पार्टी के नेता या कार्यकर्ता शरद यादव के साथ जाएंगे उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि, इससे पहले पार्टी ने महासचिव अरूण श्रीवास्तव पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पद से हटा दिया था। उसके बाद विपक्ष की मीटिंग में शामिल होने के बाद शुक्रवार(11 अगस्त) को राज्यसभा सांसद अली अनवर को भी पार्टी के संसदीय दल से निलंबित कर दिया था।

जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि, अली अनवर को जेडीयू के संसदीय दल से निलंबित कर दिया गया है। उन्‍होंने सोनिया गांधी की बैठक में हिस्सा लिया था, उनकी ये कार्रवाई पार्टी विरोधी है।

उसके बाद शरद यादव को राज्यसभा में पार्टी संसदीय दल के नेता के पद से हटा दिया था। वहीं जेडीयू नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि शरद यादव को हटाया नहीं गया है बल्कि उनकी जगह आरसीपी सिंह को दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here