JDU नेता अजय आलोक ने प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा, पश्चिम बंगाल को ‘मिनी पाकिस्तान’ बताए जाने पर नीतीश कुमार ने जताई थी नाराजगी!

0

लोकसभा चुनाव के ठीक बाद नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को एक झटका लगा है। जदयू के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. अजय आलोक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। आलोक ने ट्वीट कर अपने फैसले की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि उनकी विचारधारा पार्टी से मेल नहीं खाती और ऐसे में वह पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार का धन्यवाद जताते हुए लिखा है कि वह उनके लिए शर्म का कारण नहीं बनना चाहते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आलोक ने पश्चिम बंगाल को कथित तौर पर ‘मिनी पाकिस्तान’ बताया था। रिपोर्ट के मुताबिक इसे गंभीरता से लेते हुए पार्टी प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कथित तौर पर ममता पर इसे गैरजरुरी टिप्पणी माना और अजय आलोक को तुरंत पार्टी प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने के लिए कहा गया।

एक अन्य ट्वीट में अजय आलोक ने अपना इस्तीफा भी शेयर किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि मैं आपको सूचित कर रहा हूं कि मैंने पार्टी प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। मुझे लगता है कि मैं पार्टी के लिए ठीक काम नहीं कर पा रहा हूं। मुझे ये पद देने के लिए शुक्रिया, कृप्या मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।

हालांकि, इससे पहले 12 जून को अपने एक ट्वीट में उन्होंने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का बचाव किया था और तंत्र को कसने की जरूरत बताई थी। आलोक ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कामकाज पर सवाल खड़े करते हुए ट्वीट किया था, “सिर्फ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कोसने से काम नहीं चलेगा अपने तंत्र को कसने की जरूरत है, खासकर तब जब अमित शाह हमारे गृह मंत्री हैं। अवैध घुसपैठ पे रोक अति आवश्यक है। अब नहीं होगा तो कब होगा।“

बताया जा रहा है कि इसके बाद जदयू और भारतीय जनता पार्टी के रिश्ते में खटास बढ़ी थी। इसी को लेकर आलोक ने अचानक पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, आजतक की एंकर चित्रा त्रिपाठी ने ट्वीट कर दावा किया है कि आलोक ने पश्चिम बंगाल को ‘मिनी पाकिस्तान’ बताया था। जिसके बाद नीतीश कुमार द्वारा इसे गैरजरुरी टिप्पणी माना गया और अजय आलोक को तुरंत इस्तीफा देने के लिए कहा गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here