बिहार: सीतामढ़ी से JDU उम्मीदवार ने नामांकन से पहले लौटाया टिकट

0
2
बिहार
File Photo: AP

बिहार के सीतामढ़ी संसदीय क्षेत्र से जनता दल यूनाइटेड (JDU) के उम्मीदवार डॉक्टर वरुण कुमार ने नामांकन से पहले अपना टिकट पार्टी को लौटा दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर उन्हें अपना टिकट सौंप दिया है।

सीतामढ़ी
File Photo: PTI

जेडीयू उम्मीदवार के द्वारा सिंबल वापस करने को लेकर कई तरह की चर्चा हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वरुण कुमार के नजदीकियों का कहना है कि उन्हें जेडीयू और बीजेपी के कार्यकर्ता और नेता तरजीह नहीं दे रहे थे। इस वजह से वह टिकट मिलने के बाद भी खुश नहीं थे। उन्होंने नॉमिनेशन से पहले ही टिकट लौटा दिया है।

जेडीयू उम्मीदवार के द्वारा सिंबल वापस करने पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना भी साधा है। तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा, “नीतीश जी की नाव में छेद हो चुका है। हार के डर से प्रत्याशी ने सिम्बल किया वापस। बाक़ी दिल्ली के एसी कमरों में बैठे लोगों के सर्वे का मज़ा लेते रहिए।”

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, वरूण कुमार के इस फैसले के बाद जेडीयू ने बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता सुनील कुमार पिंटू को अपना उम्मीदवार बनाया है। जानकारी के मुताबिक पिंटू आज ही जेडीयू ज्वाइन करेंगे, जिसके बाद उन्हें पार्टी अपना सिंबल देगी।

बिहार की 40 लोकसभा सीट पर बीजेपी, जेडीयू और लोजपा मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी 17, जेडीयू 17 और लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बिहार में सात चरणों में चुनाव होना है। बिहार में 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है। वहीं, सीतामढ़ी में पांचवे चरण यानी 6 मई को वोट डाले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here