श्रीलंका हमले में जेडीएस के चार कार्यकर्ताओं की मौत, तीन लापता, सीएम एचडी कुमारस्‍वामी ने ट्वीट कर दी जानकारी

0

श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर रविवार को हुए सिलसिलेवार तरीके से हुए 8 बम विस्‍फोटों में अब तक 290 लोगों की मौत हो गई है और 500 से ज्‍यादा लोग घायल हुए हैं। इन विस्फोटों में दर्जनों विदेशी नागरिकों के भी मारे जाने का अंदेशा है। इन धमाकों में कर्नाटक की सत्‍तारूढ़ पार्टी जेडीएस के चार कार्यकर्ताओं की मौत हो गई है और 3 अभी भी लापता बताए जा रहें हैं। ये नेता छुट्टीयां मनाने के लिए वहां गए थे और कोलंबो के शांगरी-ला होटेल में ठहरे हुए थे। इन नेताओं के लापता होने की खबर सुनकर सीएम एचडी कुमारस्‍वामी ने कहा कि वह कोलंबो में भारतीय उच्‍चायोग के संपर्क में हैं।

श्रीलंका

सीएम एचडी कुमारस्‍वामी ने ट्वीट कर लिखा, “विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने अभी पुष्टि की है कि कोलंबो में हुए विस्‍फोट में कर्नाटक के दो लोगों केजी हनुमंथरयप्‍पा और एम रंगप्‍पा के मौत की पुष्टि की है। मैं जेडीएस नेताओं की मौत से स्‍तब्‍ध हूं, जिन्‍हें मैं निजी तौर पर जानता था। दुख की इस घड़ी में हम उनके परिवारों के साथ खड़े हैं।”

वही उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “मुझे कोलंबो हमलों में हमारे लोगों की क्षति पर गहरा दुख हुआ है। #TerrorAttack के बाद लापता हुए सात लोगों में से चार को मृत घोषित कर दिया गया है। उनके नाम है- लक्ष्मण गौड़ा रमेश, के एम लक्ष्मीनारायण, एम रंगप्पा, केजी हनुमनथारायप्पा।

साथ ही उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, जो तीन अन्य लापता हैं वे हैं- एच शिवकुमार, ए मारेगोवड़ा और एच पुत्तराराजू। मुख्य सचिव का कार्यालय कर्नाटक भवन, नई दिल्ली में निवास आयुक्त और पीड़ितों के परिवारों और लापता व्यक्तियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए निरंतर संपर्क में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here