जयललिता की अंतिम यात्रा शुरू, मरीना बीच पर लाखों समर्थकों का हुजूम

0

जयललिता की अंतिम यात्रा राजाजी हॉल से शुरू होकर मरीना बीच पहुंच गई है, जहां उन्हें दफनाया जाना है। जयललिता के लाखों समर्थक अपनी लोकप्रिय नेता को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए वहां पहले ही जमा हो गए थे।

मरीना बीच

तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जे. जयललिता के निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर है। चेन्‍नई के अपोलो हॉस्पिटल में सोमवार (5 दिसंबर) की रात 11.30 बजे ‘अम्‍मा’ ने दुनिया को अलविदा कहा। जयललिता का पार्थिव शरीर राजाजी हॉल में अंतिम दर्शन हेतु रखा गया था। जहां लाखों की संख्‍या में समर्थकों ने अपनी प्रिय नेत्री को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

चेन्नई के मरीना बीच पर कुछ देर बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। जयललिता के पार्थिव शरीर को जलाया नहीं बल्कि MGR स्मारक के पास दफनाया जाएगा। AIADMK के संस्थापक MGR के भी दफनाया गया था।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत कई फिल्म जगत की शख्सियतों ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया।

जयललिता के साथ अच्छे राजनीतिक संबंध साझा करने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह उनके निधन से बेहद दुखी हैं और इसने भारतीय राजनीति में ‘भारी रिक्ति’ पैदा की है। उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा उन अनगिनत अवसरों को संजोकर रखूंगा, जब मुझे जयललिता जी से संवाद करने का अवसर मिला। उनकी आत्मा को शांति मिले।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here