जया बच्चन का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- ‘जो देश के रखवाले हैं, वही कर रहे हैं गड़बड़’, भड़के BJP समर्थक बोले- ‘अपनी बेइज्जती मत करिए’

0

समाजवादी पार्टी (सपा) की नेता जया बच्चन ने एक चुनावी रैली के दौरान बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस वक्त देश का जो रखवाला है, वही देश में गड़बड़ कर रहा है। जया के मुताबिक, इस समय एक शख्स जो देश की रक्षा करने के लिए उत्तरदायी है, वह अराजकता और अव्यवस्था फैला रहा है। जया मंगलवार (30 अप्रैल) को यूपी की राजधानी लखनऊ में पार्टी प्रत्याशी पूनम सिन्हा के समर्थन में वोट मांगने पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने लोगों से पूनम सिन्हा को जिताने की अपील करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा।

फोटो: ANI

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीएम मोदी का नाम लिए बिना जया बच्चन ने कहा, ‘‘रखवाले की जिम्मेदारी बहुत जरूरी है और बहुत अहम है। इस देश में इस वक्त जो माहौल है, जो रखवाला (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) है, वही देश के साथ गड़बड़ कर रहा है।’’ इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन माना जा रहा है कि उनका निशाना पीएम पर ही था।

इस दौरान सपा उम्मीदवार पूनम सिन्हा के लिए वोट मांगने पहुंची जया बच्चन ने मजाकिया अंदाज में कहा कि आप सभी को उनकी (पूनम सिन्हा) जीत का वादा करना होगा, अन्यथा वह मुंबई में मेरी एंट्री रोक देंगी, मुझे मुंबई में घुसने नहीं देंगी। वह मेरी दोस्त हैं और पिछले 40 वर्षों से उनसे अच्छे संबंध हैं। जया ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में वोट करने की अपील की।

बच्चन ने जोर देते हुए कहा कि जो उत्साह मुझे यहां दिखाई दे रहा है, मैं यह उत्साह वोटिंग के दौरान देखना चाहती हूं। सपा सांसद बच्चन ने कहा कि आप सबको हमारे उम्मीदवारों का समर्थन करना होगा। एनडीटीवी के मुताबिक, जया ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि इस समय, एक शख्स जो देश की रक्षा करने के लिए उत्तरदायी है, वह अव्यवस्था फैला रहा है।

ट्विटर पर हुईं ट्रेंड

अपने इस बयान को लेकर बुधवार सुबह से ही जया बच्चन ट्विटर पर ट्रेंड कर रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी के आलोचक जया के बयान को जमकर शेयर कर रहे हैं, वहीं पीएम और बीजेपी समर्थक उनपर निशाना साध रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के घोर समर्थक बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक अशोक पंडित ने जया बच्चन को सलाह दी है कि राजनीति के चक्कर में पड़कर अपनी बेइज्जती मत करिए।

अशोक पंडित ने जया के बयान पर लिखा, “जया जी सारे ऐशो आराम में रहकर भी आपको देश का माहौल गड़बड़ लग रहा है। जिस देश ने आपको और आपके परिवार को इतना दिया है, आप उसको गाली दे रही हैं? गाड़ी, बंगला, शोहरत सब है आपके पास। राजनीति के चक्कर में पड़कर अपनी बेइज्जती मत करिए।”

देखें, केसे जया बच्चन पर भड़के बीजेपी समर्थक:

बता दें कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, बसपा और आरएलडी इस बार एक साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। सपा 37 सीटों पर और बसपा 38 सीटों, जबकि आरएलडी 3 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पूनम सिन्हा ने 16 अप्रैल को सपा में शामिल हुईं थीं और लखनऊ से सपा की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। राजधानी लखनऊ में 6 मई को चुनाव होंगे, वहीं लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती 23 को होंगे।

दरअसल, लखनऊ में इस बार लोकसभा चुनाव की लड़ाई बेहद रोचक हो गई है। इस सीट से बीजेपी की तरफ से जहां मौजूदा सांसद और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मैदान में हैं। वहीं, समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर बिहारी बाबू के नाम से मशहूर हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थामने वाले शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को लड़ाई में उतारा है।

पहले माना जा रहा था कि शत्रुघ्न सिन्हा के पार्टी में शामिल होने की वजह से कांग्रेस इस सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी, लेकिन सबको हैरान करते हुए कांग्रेस ने भी आचार्य प्रमोद कृष्णम के तौर पर अपना उम्मीदवार उतार दिया है। इसके बाद लखनऊ सीट पर मुकाबला ना सिर्फ त्रिकोणीय बल्कि रोमांचक भी हो गया है। ऐसे में लखनऊ लोकसभा सीट अब हाई प्रोफाइल सीट में तब्दील हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here