“पूरे देश की सेवा करने के बाद भी मैं अपने पिता की जान नहीं बचा पाया”, अमेठी में पिता की हत्या होने पर रोते हुआ बोला जवान

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के अमेठी के ठेंगहा शुकुलपुर गांव में सेना के एक जवान के पिता की कथित जमीन विवाद के चलते धारदार हथियार से हत्या कर दी गई, जबकि उनकी गर्भवती भाभी के साथ भी मार-पीट की गई। इस मामले से जुड़ा एक दिल को दहला देने वाला एक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वी​डियो में एक सैनिक अपने पिता के शव के सामने बैठकर रो रहा है। पिता की हत्या होने पर जवान रोते हुए कह रहा है कि, “पूरे देश की सेवा करने के बाद भी मैं अपने पिता की जान नहीं बचा पाया।”

अमेठी

पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग ने बुधवार को बताया कि जमीन विवाद के चलते राजेन्द्र मिश्र (55) की मंगलवार शाम को धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। बुजुर्ग के पुत्र एवं सेना के जवान सूर्य प्रकाश मिश्र ने बताया कि गांव के अशोक शुक्ला एवं अन्य से उनका जमीन विवाद चल रहा था। उन्होंने बताया कि इन लोगों ने घर में घुसकर पिता की हत्या कर दी और गर्भवती भाभी को पीट पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

अमेठी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक डा. आलोक तिवारी ने बताया कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही राजेंद्र मिश्र की मृत्यु हो चुकी थी। पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि राजेंद्र मिश्र अपने घर की तराई कर रहे थे, उसी बीच कुछ कहासुनी होने पर अशोक शुक्ला और अन्य लोगों ने उन पर हमला कर उनकी हत्या कर दी

मृतक राजेन्द्र का बेटा सूर्य प्रकाश मिश्र सेना में तैनात है। उनकी तैनाती जम्मू कश्मीर के पुंछ में है। वह इन दिनों छुट्टी लेकर घर आए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उदासीनता दिखाई, जिसके चलते पिता की हत्या हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here