#MeToo: यौन शोषण के आरोप में फंसे राजकुमार हिरानी के समर्थन में आए जावेद अख्तर, कही ये बड़ी बात

0

बॉलीवुड डायरेक्टर राजकुमार हिरानी पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। महिला ‘संजू’ फिल्म के दौरान हिरानी के साथ काम कर रही थी। वहीं, दूसरी ओर हिरानी ने इस आरोप से इंकार किया है। उनके वकील आनंद देसाई ने आरोप को ‘गलत, नुकसान पहुंचाने वाला, अपमानजनक, प्रेरित और मानहानिकारकट’ बताया है।

राजकुमार हिरानी

इसे लेकर फिल्‍म इंडस्‍ट्री के कई लोग हिरानी के बचाव में अभी तक आ चुके हैं। इसी कड़ी में अब जाने माने लेखक व गीतकार जावेद अख्‍तर ने भी उनका बचाव किया है। जावेद अख्तर ने एक ट्वीट कर लिखा कि राजकुमार हिरानी से शरीफ आदमी उन्होंने बॉलीवुड में नहीं देखा।

गौरतलब है कि जबसे राजकुमार हिरानी पर यौन शोषण का अरोप लगा है, तभी से बॉलीवुड के सितारे काफी शॉक्‍ड और परेशान हैं। उनका कहना है कि जिसने भी राजू हिरानी के साथ काम किया है, उसे पता है कि वह कैसे इंसान हैं। बता दें कि जावेद अख्तर से पहले जानी-मानी अदाकारा अमरदीप झा, अभिनेता अरशद वारसी, दिया मिर्जा और शरमन जोशी भी हिरानी का समर्थन कर चुके हैं।

जावेद अख्तर ने बुधवार (16 जनवरी) को ट्वीट कर लिखा, ‘मैं फिल्‍म इंडस्‍ट्री में साल 1965 में आया था। काफी वक्‍त हो चुका है यहां, अगर ऐसे में कोई मुझसे पूछे कि इन पांच दशकों में फिल्‍म इंडस्‍ट्री में सबसे डिसेंट व्‍यक्ति कौन है तो मेरे दिमाग में सबसे पहले आने वाला नाम होगा राजू हीरानी। जी बी शॉ ने कहा है कि ज्‍यादा अच्‍छा होना भी खतरनाक होता है।’

दरअसल, राजकुमार हिरानी पर उनकी एक असिस्टेंट ने आरोप लगाया था कि हिरानी ने काम के दौरान यौन शोषण किया। खुद को फिल्म ‘संजू’ की अस्सिटेंड डायरेक्टर बताने वाली महिला ने कहा है कि राजकुमार हिरानी ने साल 2018 में मार्च से सितंबर के बीच कई बार उनका यौन शोषण किया। वहीं, दूसरी ओर 56 वर्षीय हिरानी ने इन आरोपों से इनकार किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here