अहमदाबाद पहुंचे जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, PM मोदी ने किया स्वागत, दोनों नेता एक साथ करेंगे रोड शो

0

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे बुधवार(13 सितंबर) को गुजरात के अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री के नरेंद्र मोदी खुद अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आबे का स्वागत किया। जापान के पीएम शिंजो आबे शहर के सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर करीब 3.30 बजे पहुंचे। अपने दो दिवसीय भारत दौरे पर आए जापानी पीएम और पीएम मोदी एक साथ करीब आठ किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे।अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू होने वाला यह भव्य रोड महात्मा गांधी के ऐतिहासिक साबरमती आश्रम तक चलेगा। यह रोड शो साबरमती रिवरफ्रंट के समांतर बनी सड़क से भी गुजरेगा। रास्ते में 28 स्थानों पर इतने ही राज्यों के कलाकारों की झांकी भी प्रदर्शित की जाएगी। यह रोड शो करीब एक घंटे तक चलेगा।

Also Read:  पटना: अब PM मोदी के कार्यक्रम में भी शामिल होने के लिए अनिवार्य हुआ ‘आधार’

रिपोर्ट के मुताबिक, साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद दोनों नेता महात्मा मंदिर में बनी दांडी कुटीर भी जाएंगे जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को समर्पित संग्रहालय है। साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद दोनों पीएम वहां पर महात्मा गांधी से जुड़ी हुई चीजों को देखेंगे।

Also Read:  सैनिक राम किशन का आत्महत्या से पहले का आखिरी आॅडियो,  प्राण त्यागने से पहले कहा सरकार जवानों के साथ कर रही है अनर्थ

प्रधानमंत्री मोदी पहली बार किसी विदेशी प्रधानमंत्री के साथ रोड शो करेंगे। इस रोड शो के लिए तीन-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और इस दौरान 15 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। इसके बाद गुरुवार(14 सितंबर) को प्रधानमंत्री मोदी और शिंजो आबे मुंबई-अहमदाबाद के बीच प्रस्तावित बुलेट ट्रेन परियोजना की आधारशिला रखेंगे।

Also Read:  गुजरात के भरूच जिले में EVM और VVPAT मशीनें लेकर जाने वाला ट्रक पलटा, हार्दिक पटेल ने पूछा- इस कांड को क्या नाम दें?

बुलेट ट्रेन शहरों के बीच ट्रैफिक में क्रांतिकारी बदलाव लाएगी। भारत की पहली बुलेट ट्रेन से संगठित क्षेत्र में 24 हजार और असंगठित क्षेत्र में एक लाख से ज्यादा रोजगार पैदा होने की संभावना है। आबे और पीएम मोदी 12वें भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे। दोनों देशों के बीच कई समझौते भी होंगे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here