मुसलमानों के खिलाफ बढ़ती हिंसा के विरोध में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, देखिए LIVE

0

दिल्ली से मथुरा जा रही ईएमयू ट्रेन में मामूली विवाद के बाद गुरुवार(22 जून) को मारे गए हरियाणा के बल्लभगढ़ निवासी मुसलमान युवक जुनैद खान की हत्या के बाद से भारत सहित विश्व भर में रह रहे भारतीय मुसलमान गुस्से में हैं। भीड़ द्वारा लगातार हमले और हत्याओं को लेकर हर कोई अपने-अपने तरीके से विरोध दर्ज करा रहा है। जंतर-मंतर

आज (28 जून) देश के कई शहरों में हजारों लोग सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। दिल्ली में जंतर-मंतर पर शाम 6 बजे से कई हजारों की संख्या हर समुदाय के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में भीड़ द्वारा जगह-जगह की जा रही हत्याओं के खिलाफ आवाज उठाई जा रही है।

जब ‘जनता का रिपोर्टर’ के प्रधान संपादक रिफत जावेद ने लोगों से पूछा कि आप यहां क्यों आए है? तो इसके जवाब में लोगों ने बताया कि वह देश को तोड़ने वाली ताकतों के खिलाफ यहां जमा हुए है। बातचीत के दौरान लोगों ने बताया कि वह देश की एकता को इस तरह से खंडित नहीं होने देगें।

बता दें कि ‘नॉट इन माइ नेम’ शीर्षक से हो जा रहा यह प्रदर्शन दिल्ली के अलावा कोलकाता, हैदराबाद, तिरुवनंतपुरम और बेंगलुरु में भी हो रहा है। यह अभियान सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया है। इस अभियान की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह विरोध-प्रदर्शन बिना किसी नेता का हो रहा है।

(देखिए- LIVE)

Rifat Jawaid Live from Jantar Mantar with people taking part in #NotInMyName protests against lynchings of Muslims!

Posted by Janta Ka Reporter on Wednesday, 28 June 2017

साथ ही यह प्रदर्शन किसी भी पार्टी या संगठन के बैनर तले नहीं हो रहा है। इस अभियान से भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया है। जंतर-मंतर पर हजारों लोगों ने मुसलमानों के खिलाफ हो रही हिंसा के विरोध में सड़कों पर उतरने का संकल्प लिया।

Rifat Jawaid in conversation with Ravish Kumar at Jantar Mantar during #NotInMyName protests against lynchings

Posted by Janta Ka Reporter on Wednesday, 28 June 2017

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here