जम्मू-कश्मीर: मंत्रिमंडल फेरबदल से पहले उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने दिया इस्तीफा

0

जम्मू-कश्मीर मंत्रिमंडल में बहुप्रतीक्षित फेरबदल से पहले उप-मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भारतीय जनत पार्टी (बीजेपी) नेता निर्मल सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ख़बरों के मुताबिक, उनकी जगह अब जम्मू-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर कविंदर गुप्ता नए उप मुख्यमंत्री होंगे।

file photo

न्यूज़ 18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, निर्मन सिंह ने अपने इस कदम की पुष्टि करते हुए कहा, ‘मैंने उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी से नया चेहरा पदभार ग्रहण करेगा।’ बता दें कि, निर्मल सिंह का इस्तीफा मंत्रिमंडल फेरबदल से ठीक पहले आया है।

गौरतलब है कि, जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी की सरकार चल रही है। इसी गठबंधन के तहत बीजेपी के निर्मल सिंह को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया था और महबूबा मुफ्ती मुख्यमंत्री बनीं थीं। बता दें कि, इससे पहले कठुआ गैंगरेप मामले में बीजेपी के दो मंत्री लाल सिंह और चंदर प्रकाश गंगा ने इस्तीफा दे दिया था। इसी के बाद से ये उम्मीद की जा रही थी कि मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार(30 अप्रैल) को महबूबा मुफ्ती मंत्रिपरिषद में फेरबदल होने वाला है और ऐसी संभावना है कि बीजेपी मंत्रिपरिषद में कुछ नए चेहरों को लाएगी। शपथ ग्रहण समारोह के निमंत्रण पत्र के अनुसार राज्यपाल एन. एन. वोहरा सोमवार को दोपहर 12 बजे कन्वेंशन सेंटर में मंत्रिपरिषद में शामिले किए जाने वाले मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

बता दें कि, हिंदू एकता मंच द्वारा आठ साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म करने और उसके बाद उसकी हत्या करने के मामले में आरोपी सात लोगों के समर्थन में कठुआ के हीरानगर इलाके में आयोजित एक रैली में तथाकथित रूप से बीजेपी के दोनों मंत्रियों ने हिस्सा लिया था।

हालांकि, दोनों मंत्रियों ने कहना था कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया, लेकिन दोनों के खिलाफ जनता में काफी आक्रोश था। जिसके बाद दोनों मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here