दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की वेबसाइट हैक, हैकर ने लिखा ‘हैप्पी बर्थडे पूजा’, सोशल मीडिया पर लोग ले रहे मजे

0

दिल्ली स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय जामिया मिलिया इस्लामिया की आधिकारिक वेबसाइट सोमवार (21 मई) देर रात हैक हो गई। हैक होने के बाद स्क्रीन काला हो गया। सबसे हैरानी की बात यह है कि इस काले स्क्रीन पर कोई अभद्र या धमकी भरे संदेश नहीं बल्कि बर्थडे मैसेज लिखा हुआ था। हैकर ने ये बर्थडे मैसेज किसी ‘पूजा’ नाम की लड़की के लिए लिखा गया था। यही नहीं करीब चार घंटे तक यूनिवर्सिटी का आधिकारिक वेबसाइट हैक रहा।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.jmi.ac.in पर लॉग इन करने पर एक काले रंग की स्क्रीन पर अंग्रेज़ी में “हैपी बर्थडे पूजा” लिखा हुआ नजर आ रहा था। स्क्रीन के नीचे अंग्रेजी में ही लाल रंग से छोटे से फॉन्ट में “Your LOVE” लिखे शब्द टिकर के रूप में चल रहे थे। इसके अलावा बॉटम (नीचे) पर ही बाईं तरफ सफेद रंग से T3AM: लिखा गया है।

फिलहाल, वेबसाइट वापस रिस्टोर हो गई है और पहले की तरह काम कर रही है। वेबसाइट की देखरेख करने वाली संस्था नेशनल इनफार्मेशन सेंटर (एनआईसी) ने इस पूरे मामले को तकनीकि खामी बताया है। एक वेबसाइट से इस बारे बात करते हुए यूनिवर्सिटी के प्रशासन ने बताया कि इस मामले को उनका आईटी डिपार्टमेंट देखेगा।

सोशल मीडिया लोगों ने जमकर लिए मजे

माना जा रहा है कि हैकर कोई प्रेमी है जिसने अपनी गर्लफ्रेंड को इस अंदाज में विश किया है। लेकिन आईटी डिपार्टमेंट इसे ठीक करे उससे पहले ही लोगों को इसके बारे में पता चल गया और सोशल मीडिया पर ये खबर आग की तरह फैल गई। सोशल मीडिया पर लोग इस संबंध में अलग-अलग तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here